• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

UN में भारत ने Pak को दिखाया आइना, 'पाकिस्तान का धार्मिक स्थलों की सुरक्षा पर बात करना विडंबना'

|

India Slammed Pakistan In UN: न्यूयॉर्क। भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को आइना दिखाते हुए कहा है कि आज के हालात में तो कम से कम पाकिस्तान को दुनिया भर में धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को लेकर कोई बात नहीं करनी चाहिए। भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वं सत्र में बोलते हुए कहा कि इससे बड़ी विडंबना क्या हो सकती है कि पाकिस्तान धार्मिक स्थलों की सुरक्षा के प्रस्ताव को पेश करने में सहयोगी है।

Imran Khan

संयुक्त राष्ट्र में दुनिया भर में धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को लेकर पारित प्रस्ताव पर बोलते हुए भारत ने कहा बढ़ते आतंकवाद, हिंसक अतिवाद, कट्टरता और असहिष्णुता की दुनिया में, धार्मिक स्थल और सांस्कृतिक विरासत स्थल आतंकी वारदातों और विनाश की चपेट में रहते हैं।"

हिंदू मंदिर पर हमले का दिया उदाहरण

भारत ने कहा "कट्टरपंथियों द्वारा बामयान बुद्ध को ध्वस्त किए जाने के चित्र आज भी हमारी यादों में बने हुए हैं। अफगानिस्तान में सिख गुरुद्वारे पर आतंकियों द्वारा बम से हमला जिसमें 25 श्रद्धालु मारे गए थे इसका एक और उदाहरण है। जबकि हाल ही में दिसम्बर 2020 में पाकिस्तान के करक शहर में ऐतिहासिक हिंदू मंदिर पर हमला किया गया था जिसमें प्रशासन की मिलीभगत साफ नजर आई थी। जब ऐतिहासिक मंदिर जलाया जा रहा था तो पुलिस प्रशासन वहां मूकदर्शक खड़ा था।"

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा यह कितनी विडंबना की बात है कि "जिस देश में सबसे हाल में ही हिंदू मंदिर पर हमला कर उसका विध्वंस कर दिया गया। जहां पर ऐसे हमलों की एक पूरी सीरीज है और जिस देश में अल्पसंख्यकों के अधिकारों का हनन हो रहा है वह शांति की संस्कृति के एजेंडा का प्रस्ताव पेश करने वालों में शामिल है।"

संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत इस धार्मिक स्थलों की सुरक्षा पर अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि देश में धार्मिक स्थल पर धार्मिक आधार पर हिंसा या भेदभाव के खिलाफ कानून मौजूद है।

Pak: हिंदू मंदिर पर हमले में 12 पुलिस अधिकारी बर्खास्त, 33 की सेवा पर 1 साल की रोक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
india slammed paksitan in un over religious sites
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X