• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

UN में भारत का पाकिस्तान को जवाब, कहा- अनुकूल माहौल बनाने की जिम्मेदारी पड़ोसी मुल्क की

|
Google Oneindia News

न्यूयॉर्क, जून 12: एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को भारत की तरफ से दो टूक जवाब सुनने को मिला है। यूएन में भारत के स्थायी मिशन के काउंसर आर मधुसूदन ने इस दौरान कहा कि भारत, पाकिस्तान के साथ सामान्य पड़ोसी जैसा संबंध चाहता है। इसके साथ ही उन्होंने आतंकवाद को लेकर फिर अपना रुख साफ कर दिया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान को अनुकूल माहौल बनाना होगा। साथ ही कहा कि भारत के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद के लिए अपने क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति नहीं है।

india un

यूएन में भारत के स्थायी मिशन के काउंसर आर मधुसूदन की टिप्पणी शुक्रवार को '2020 के लिए सुरक्षा परिषद की रिपोर्ट' पर संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में आई। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत, पाकिस्तान सहित सभी देशों के साथ सामान्य पड़ोसी संबंध चाहता है। उन्होंने कहा कि हमारी लगातार स्थिति यह है कि भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी मुद्दे को आतंकवाद, शत्रुता और हिंसा से मुक्त माहौल में द्विपक्षीय और शांतिपूर्ण तरीके से हल किया जाना चाहिए।

उन्होंने साफ किया कि इस तरह का अनुकूल माहौल बनाना पाकिस्तान पर है, जिसमें किसी भी तरह से भारत के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद के लिए अपने नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का उपयोग नहीं करने के लिए विश्वसनीय, सत्यापन योग्य कार्रवाई करना शामिल है। इससे पहले बोलते हुए संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने अपनी टिप्पणी के दौरान जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया था।

पाकिस्तान के 'एजेंट' UN महासभा अध्यक्ष को भारत ने लगाई फटकार, पद की गरिमा बनाई रखने को कहापाकिस्तान के 'एजेंट' UN महासभा अध्यक्ष को भारत ने लगाई फटकार, पद की गरिमा बनाई रखने को कहा

जिस पर मधुसूदन ने कहा कि कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान मंच के अनुरूप नाट्य प्रदर्शन करता रहा।यह स्पष्ट है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय अब इस प्रतिनिधिमंडल द्वारा मूर्ख नहीं बनाया जा रहा है, उन्होंने कहा कि देश ने यूएनजीए मंच का फायदा उठाने की कोशिश की और एक बार फिर मेरे देश के आंतरिक मामलों को उठाया। सूदन ने साफ कहा कि जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेशों पर भारत की संसद द्वारा लिया गया निर्णय भारत के आंतरिक मामले हैं।

English summary
India says in UN we desire normal neighbourly ties with all countries-including pakistan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X