• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत ने यूएन में पाकिस्तान की लगाई क्लास, मुंबई धमाका करने वालों को दी गई थी 5 स्टार सुविधा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 जनवरी। मुंबई में 1993 धमाकों के बाद जिस तरह से पाकिस्तान ने इस हमले के मास्टरमाइंड आतंकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की और उन्हें वीआईपी ट्रीटमेंट दिया उसको लेकर भारत ने यूएन में पाकिस्तान की जमकर क्लास लगाई है। युनाइटेड नेसंश में भारत ने कहा कि 1993 मुंबई ब्लास्ट के लिए जिम्मेदार लोगों को पाकिस्तान ने सुरक्षा दी और इन लोगों को फाइव स्टार सुविधा मुहैया कराई। दाऊद इब्राहिम का नाम लिए बिना भारत ने यूएन में कहा कि ये लोग पाकिस्तान में ही छिपे हैं। यूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस त्रिमूर्ति ने इंटनेशनल काउंटर टेररिज्म कॉन्फ्रेंस 2022 में बोलते हुए कहा कि आतंकवाद और संगठित अपराध से एकजुट होकर लड़ने की जरूरत है और इसकी पहचान करने की जरूरत है।

ts trimurti

इसे भी पढ़ें- Archana Gautam के ट्रोल होने पर भड़की प्रियंका गांधी, बोलीं- 'मोदी की शादी पर क्यों नहीं पूछे जाते ऐसे सवाल?'इसे भी पढ़ें- Archana Gautam के ट्रोल होने पर भड़की प्रियंका गांधी, बोलीं- 'मोदी की शादी पर क्यों नहीं पूछे जाते ऐसे सवाल?'

त्रिमूर्ति ने कहा कि हमने देखा है कि कैसे संगठित अपराधियों ने 1993 में मुंबई धमाकों को अंजाम दिया था, इस घटना को अंजाम देने वालों को ना सिर्फ देश में सुरक्षा दी गई बल्कि इन्हें फाइव स्टार सुविधा मुहैया कराई गई। बता दें कि अगस्त 2020 में पाकिस्तान ने पहली बार इस बात को स्वीकार किया दाऊद इब्राहिम उनके देश में है, जिसके बाद सरकार ने 88 आतंकी संगठनों और उनके नेताओं पर पाबंदी लगाई थी, जिसमे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भी नाम शामिल है। बता दें कि दाऊद इब्राहिम भारत में मोस्ट वांटेड अपराधी है। दाऊद ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद से 12 मार्च 1993 में मुंबई में 13 धमाकों को अंजाम दिया था, जिसमे 257 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 750 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

Comments
English summary
India hits on Pakistan in UN says they gave 5 star hospitality to Mumbai perpetrator.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X