• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मिस यूनिवर्स 2020: फाइनल राउंड में भारत की एडलिन कैस्टलिनो का दमदार जवाब, आपको सुनकर होगा गर्व

|

फ्लोरिडा, मई 15: 69वीं मिस यूनिवर्स का खिताब मिस मेक्स‍िको एंड्र‍िया मेजा ने अपने नाम कर लिया है। वहीं भारत का प्रतिनिधत्व कर रहीं एडलिन क्वाडरोस कैस्टलिनो ने इस प्रतियोगिता में चौथा स्थान पर पाकर देश का नाम ऊंचा किया है। मिस यूनिवर्स 2020 के टॉप-5 में भारत की एडलिन और मेक्सिको की एंड्र‍िया के अलावा डोमिनिकन रिपब्लिक की किम्बर्ली पेरेज फोर्थ, ब्राजिल की जूलिया गामा, पेरू की जेनिक भी शामिल हैं। मिस यूनिवर्स 2020 का ग्रैंड फिनाले फ्लोर‍िडा के समिनोल हार्ड रॉक होटल एंड कसीनो में आयोजित किया गया था। इस दौरान क्वेश्चन-आंसर के लास्ट राउंड में ब्यूटी क्वीन से एक दिलचस्प सवाल पूछा गया, जिसका उन्होंने दिलचस्प जवाब दिया।

    Miss Universe 2020: Mexico की Andrea Meza ने जीता खिताब, जानें इनके बारे में । वनइंडिया हिंदी
    लॉकडाउन के फैसले पर एडलिन का आंसर

    लॉकडाउन के फैसले पर एडलिन का आंसर

    उनसे सवाल किया गया था क्या देशों को अपनी अर्थव्यवस्थाओं पर दबाव के बावजूद कोरोना के कारण लॉकडाउन करना चाहिए या उन्हें अपनी सीमाएं खोलनी चाहिए और पॉजिटिविटी रेट में संभावित वृद्धि का जोखिम उठाना चाहिए? जिस पर एडलिन कैस्टलिनो ने कहा, "गुड इवनिंग यूनिवर्स। खैर, भारत से आकर और भारत जो अभी अनुभव कर रहा है, उसे देखते हुए मुझे कुछ बहुत महत्वपूर्ण एहसास हुआ है कि आपके प्रियजनों के स्वास्थ्य से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है। अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य के बीच संतुलन बनाना होगा। और यह तभी हो सकता है जब सरकार लोगों के साथ मिलकर कदम उठाए और कुछ ऐसा तैयार करें जो अर्थव्यवस्था के साथ काम करें। धन्यवाद।"

    'स्वतंत्र भाषण और विरोध के अधिकार' पर जवाब

    'स्वतंत्र भाषण और विरोध के अधिकार' पर जवाब

    अपने लास्ट क्वेश्चन में एडलिन को 'स्वतंत्र भाषण और विरोध के अधिकार' के बारे में बात करने के लिए कहा गया था, जिस पर उन्होंने कहा, "विरोध का अधिकार। हमने हाल के दिनों में कई विरोध प्रदर्शन देखे हैं। विशेष रूप से मैं उन विरोधों की ओर इशारा करना चाहती हूं जो महिलाओं ने समान अधिकारों के साथ वर्षों से किए जा रहे हैं। आज तक हमारे पास उनकी कमी है। क्योंकि विरोध हमें असमानता के खिलाफ जो हो रहा है उसके खिलाफ हमारी आवाज उठाने में मदद करता है। यह किसी भी लोकतंत्र में अल्पसंख्यकों को अपनी आवाज उठाने में मदद करता है। इसलिए विरोध बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन महत्वपूर्ण यह नहीं है कि आप इसका उपयोग कब करते हैं, क्योंकि हर अधिकार की साथ शक्ति के साथ इसके उपयोग की जिम्मेदारी भी आती है। धन्यवाद।"

    मूल रूप से कुवैत की रहने वाली हैं एडलिन

    मूल रूप से कुवैत की रहने वाली हैं एडलिन

    आपको बता दें कि एडलिन एक 22 वर्षीय युवती हैं, जो मूल रूप से कुवैत की रहने वाली हैं, जिसका खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने कहा था कि वो खुद को आत्मनिर्भर बनाने के मकसद से भारत आई थीं। वो लीवा मिस डीवा यूनिवर्स 2020 का ख‍िताब भी अपने नाम कर चुकी हैं। उनके माता-प‍िता का कर्नाटक से वास्ता हैं। वो अपना बिजनेस में कर‍ियर बनाना चाहती हैं, एडलिना ने बिजनेस ग्रेजुएट किया हैं।

    Miss Universe 2020: मैक्सिको की एंड्रिया मेजा बनीं मिस यूनिवर्स, टॉप-5 में भारत ने भी बनाई जगहMiss Universe 2020: मैक्सिको की एंड्रिया मेजा बनीं मिस यूनिवर्स, टॉप-5 में भारत ने भी बनाई जगह

    English summary
    india adline quadros castelino answer statement in final round miss universe 2020
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X