• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जो बाइडेन ने नहीं बुलाया तो दुखी हुए इमरान खान, ट्विटर पर निकाली भड़ास, पाकिस्तान का अपमान

|

इस्लामाबाद: राष्ट्रपति जो बाइडेन से पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ साथ पूरे पाकिस्तान ने कई उम्मीदें लगा रखीं थीं लेकिन पाकिस्तानियों की एक एक उम्मीद, एक एक सपने धीरे धीरे टूट रहे हैं और दर्द भी अब निकल रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर अपना दुखड़ा रोया है।

    Pakistan ने क्यों पलटा India के साथ व्यापार का फैसला, Imran Khan ने दिया जवाब | वनइंडिया हिंदी
    ट्विटर पर इमरान खान का दर्द

    ट्विटर पर इमरान खान का दर्द

    दरअसल, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जलवायु परिवर्तन के लिए वर्चुअल क्लाइमेट चेंज कार्यक्रम रखा है। जिसमें एशिया के कई देशों को आमंत्रण भेजा गया है। भारत तो है ही, जो बाइडेन ने अमेरिका के बड़े दुश्मनों मे से एक रूस और चीन को भी कार्यक्रम से जुड़ने के लिए न्योता दिया है। यहां तक कि अमेरिका ने बांग्लादेश को भी निमंत्रण भेजा है, लेकिन पाकिस्तान को अमेरिका ने पूरी तरह से दरकिनार कर दिया है। जिसका दर्द अब इमरान खान ने निकाला है। इमरान खान ने ट्विटर पर अपना रोना रोते हुए पर्यावरण संरक्षण की दिशा में पाकिस्तान द्वारा किए गये काम को गिनवाने की कोशिश की है, वो अलग बात है कि उसमें इमरान ने अपने दर्द के अलावा कुछ और नहीं लिखा है।

    ट्विटर पर भड़ास

    ट्विटर पर भड़ास

    इमरान खान ने ट्वीटर पर अपने दर्द का इजहार करते हुए लिखा है कि ‘मैं क्लाइमेट चेंज समिट में पाकिस्तान को न्योता नहीं मिलने के बाद उठ रही आवाजों से परेशान हो गया हूं। मेरी सरकार पर्यावरण संरक्षण की दिशा में पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है ताकि आने वाली पीढ़ियों को नुकसान ना हो। हमारी सरकार पर्यावरण संरक्षण की दिशा में काम करते हुए भावी पीढ़ि के लिए एक स्वच्छ और ग्रीन पाकिस्तान देने के लिए प्रतिबद्ध है।' इमरान खान का दर्द यूं ही नहीं निकला है। बल्कि, अमेरिका द्वारा बार बार अवहेलना मिलने का दर्द इमरान खान ने अब ट्विटर पर निकाला है।

    अमेरिका नहीं दे रहा है भाव

    अमेरिका नहीं दे रहा है भाव

    दरअसल, राष्ट्रपति जो बाइडेन से पाकिस्तानियों ने उम्मीदें तो कई लगा रखीं थीं लेकिन हासिल कुछ नहीं हुआ है। यहां तक कि जो बाइडेन ने अब तक पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को फोन तक नहीं किया है। जबकि इस दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जो बाइडेन एक बार फोन पर आधे घंटे से ज्यादा बात और एक बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुलाकात तक कर चुके हैं। वहीं, पाकिस्तान के रक्षामंत्री भारत का दौरा कर चुके हैं तो अमेरिका के कई उच्चाधिकारी अब तक भारत का दौरा कर चुके हैं। अभी अगले हफ्ते जलवायु परिवर्तन पर अमेरिकी राष्ट्रपति के विशेष दूत जॉन कैरी भी भारत की यात्रा करने वाले हैं। लेकिन, पाकिस्तान का कोई जिक्र अभी तक नहीं किया गया है और पाकिस्तान इसी बात से जल रहा है। और इमरान खान का दर्द इस ट्वीट में साफ तौर पर देखा जा सकता है।

    पाकिस्तान में बवाल

    पाकिस्तान में बवाल

    पाकिस्तान को क्लाइमेंट चेंज कार्यक्रम में नहीं बुलाए जाने पर पाकिस्तान में इमरान खान की विदेश नीति की जमकर आलोचना की जा रही है। पाकिस्तानी अखबार द डॉन के मुताबिक पाकिस्तान को लिस्ट में नहीं शामिल किए जाने से कई लोगों को त्योरियां चढ़ी हुई हैं। वहीं, कई विश्लेषक ये भी मानते हैं कि ये पाकिस्तान के लिए काफी बड़ा झटका है। वहीं, कई पाकिस्तानी विश्लेषक इसे पाकिस्तान के लिए अपमान की बात मान रहे हैं तो डॉन के मुताबिक कई लोगों का कहना है कि पाकिस्तान को विश्व की राजनीति में ठिकाने लगाने का काम किया जा रहा है।

    22-23 अप्रैल को क्लाइमेट सम्मेलन

    22-23 अप्रैल को क्लाइमेट सम्मेलन

    अमेरिकी विदेश मंत्रालय के मुताबिक 22 और 23 अप्रैल को जलवायु परिवपर्तन पर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 40 देशों को शामिल होने के लिए न्योता भेजा है। इस साल अंत में संयक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन भी है और उससे पहले ये कार्यक्रम काफी अहम माना जा रहा है। वहीं, भारत दौरे से पहले जॉन कैरी ने कहा कि जलवायु परिवर्तन को लेकर संयुक्त अरब अमीरात, भारत और बांग्लादेश में दोस्तों से चर्चा करने के लिए काफी उत्साहित हूं।

    भारत के सात पड़ोसी देशों में हिंदुओं की स्थिति कैसी है? मानवाधिकार रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासेभारत के सात पड़ोसी देशों में हिंदुओं की स्थिति कैसी है? मानवाधिकार रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे

    English summary
    The Pakistani Prime Minister has expressed his grief for not being invited to Pakistan at the Global Climate Change Summit.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X