• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फेमस अमेरिकी टॉक शो होस्ट लैरी किंग निधन, हाल में हुए थे कोरोना संक्रमित

|

लॉस एंजिल्स। फेमस टीवी और रेडियो टॉक शो होस्ट लैरी किंग (talk show host Larry King) का 87 साल की उम्र में निधन हो गया है। ओरा मीडिया, स्टूडियो और नेटवर्क की ओर से किए ट्विट में कहा गया है कि, लैरी किंग का निधान आज लॉस एंजिल्स(Los Angeles) के सीडर्स-सिनाई मेडिकल सेंटर में हो गया। हालांकि उनके मौत के कारण को नहीं बताया गया है। बता दें कि हाल ही में सीएनएन ने एक खबर में बताया था कि, लैरी को कोरोना संक्रमित होने की वजह से अस्पताल में भर्ती करावाया गया था। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी लैरी किंग के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

Rahul Gandhi Clashes with Cops While Walking Towards Hathras to Meet Victims Family

टाइम्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक, लैरी किंग पहले से की तरह की बीमारियों से जूझ रहे थे। उन्हें टाइप-2 डायबिटिज, उन्हें हार्ट अटैक भी हो चुके थे, उन्हें लंग्स कैंसर और एंजिना जैसी भी बीमारियां थीं। दिग्गज होस्ट अमेरिकी टेलीविज़न पर सबसे ज्यादा पहचाने जाने वाले शख्सियतों में से एक हैं। वे लोगों के बीच सिग्नेचर रोल-शर्टलेव्स, रंग-बिरंगी टाई और बड़े फ्रेम वाले चश्मों को लेकर फेमस थे।

लैरी किंग के ट्विटर अकाउंट से जारी बयान में कहा गया कि 63 साल से रेडियो, टेलीविजन और डिजिटल मीडिया के प्लेटफॉर्मों पर लैरी के कई हजार इंटरव्यू, अवॉर्ड्स और कई प्रस्तुतियां एक ब्रॉडकास्टर के रूप में उनके अनूठे टैलेंट का सबूत है। लैरी हमेशा अपने इंटरव्यू के सब्जेक्ट्स को अपने कार्यक्रमों के ट्रू स्टार के तौर पर देखते थे। वो खुद को हमेशा गेस्ट और ऑडियंस के बीच एक निष्पक्ष माध्यम के रूप में देखते थे।

किंग ने अपने करियर में लगभगर 50 हजार साक्षात्कार लिये। साल 1995 में उन्होंने पीएलओ के अध्यक्ष यासिर अराफात, जॉर्डन के किंग हुसैन तथा इजरायल के प्रधानमंत्री यित्जाक रॉबिन के साथ मध्य-पूर्व शांति सम्मेलन की अध्यक्षता की थी।लैरी किंग 1974 लेकर अब तक सभी अमेरिकी राष्ट्रपतियों का इंटरव्यू लेते आए हैं। इउन्होंने अपने करियर में दलाई लामा, एलिजाबेथ टेलर, मिखाइल गोर्बाचेव, बराक ओबामा, बिल गेट्स तथा लेडी गागा समेत कई नामचीन हस्तियों का इंटरव्यू लिया है।लैरी किंग सीएनएन के साथ 25 सालों तक जुड़े रहे। वह 2010 में रिटायर हो गए इसके बाद 2012 में उन्होंने खुद की वेबसाइट शुरू की।

Covid के खिलाफ कारगर हैंड सैनेटाइजर कैसे बच्चों के लिए बना बड़ा खतरा ?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Iconic TV and radio interviewer Larry King dead at 87
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X