• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत के लिए दोस्त देश में प्रार्थना, ॐ नमः शिवाय का कीर्तन कर रहे इजरायली लोग, वीडियो वायरल

|

तेल अवीव, मई 08: कोरोना वायरस की वजह से भारत की स्थिति काफी खराब है और हर दिन अब 4 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं और दुनिया के दर्जनों देश भारत की मदद कर रहे हैं। ऐसे में भारत के दोस्त देश में भारत की स्थिति में जल्द सुधार आए, इसके लिए प्रार्थना की जा रही है। इजरायल में लोग भारत को लेकर प्रार्थनाओं का आयोजन हो रहा है, जिसमें ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप हो रहा है। लोग बड़ी संख्या में एक जगह इकट्ठा होकर ॐ नमः शिवाय का कीर्तन कर रहे हैं। इजरायल में होने वाली प्रार्थना सभाओं का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

    भारत के लिए दोस्त देश में पार्थना, ॐ नमः शिवाय का कीर्तन कर रहे इजरायली लोग, वीडियो वायरल

    भारत के लिए प्रार्थना

    इजरायल में भारत के लिए प्रार्थना सभाओं का आयोजन किया जा रहा है और सैकड़ों लोग एक जगह इकट्ठा होकर भारत के लिए कीर्तन कर रहे हैं। इजरायल के पूर्व राजदूत ने कीर्तन का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें दिख रहा है कि लोग भारत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। कीर्तन कर रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि सैकड़ों लोग प्रार्थना सभा में मौजूद हैं। इजरायल के लोग प्रार्थना सभाओं के द्वारा भारत के साथ एकजुटता का संदेश दे रहे हैं और भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्द से जल्द भारत की सेहत में सुधार आए। इसके साथ ही सैकड़ों की संख्या में इजरायल के लोगों ने भारत के लिए शुभ संदेश भेजे हैं।

    इजरायल से मेडिकल मदद

    इजरायल दुआ के साथ साथ भारत के लिए दवा भी भेज रहा है। इसी हफ्ते इजरायल ने भारत को बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स भेजा है। भारत स्थिति इजरायल के राजदूत रोम मल्का ने अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिए कहा था कि संकट के समम में इजरायल पूरी ताकत से भारत के साथ खड़ा है और भारत की मदद करते हुए इजरायल को गर्व महसूस हो रहा है। वहीं, इजरायल से मेडिकल सामानों की दूसरी खेप शुक्रवार को भारत पहुंची है। इजरायल ने भारत की मदद करने के साथ कहा है कि 'भारत इजरायल का सबसे खास, करीबी और महत्वपूर्ण दोस्त है। हम भारत के साथ हमेशा खड़े हैं, खासकर संकट के इस वक्त में हम भारत के साथ हैं। हम भारत में रहने वाले अपने भारतीय भाई-बहनों की जिंदगी बचाने के लिए जो भी होगा, वो करने के लिए तैयार हैं।'

    भारत में कोविड-19 की स्थिति

    देश में हर दिन कोरोना वायरस के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार (08 मई) को भारत में एक दिन में सबसे अधिक 4,187 मौतें हुई हैं। देश में इससे पहले कभी भी 24 घंटे में इतने ज्यादा लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से नहीं हुई थी। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4,01,078 नए केस मिले हैं और 4,187 लोगों की मौत हुई है। वहीं 3,18,609 लोग रिकवर हुए हैं। देश में कोविड-19 से अब तक 2,38,270 लोगों की मौत हो चुकी है।

    इजरायल जीत चुका है जंग

    इजरायल जीत चुका है जंग

    कोरोना वायरस की नई लहर से पूरी दुनिया परेशान है। भारत, इटली, ब्राजील और अमेरिका जैसे देशों में हर दिन लाखों लोग संक्रमण का शिकार हो रहे हैं और हजारों लोगों की हर दिन मौत हो रही है, उस वक्त इजरायल ने घर के बाहर मास्क लगाने की पाबंदी खत्म कर चुका है। इजरायल ने दावा किया है कि उसने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीत ली है और अब घर के बाहर निकलने वाले लोगों के लिए मास्क लगाना कोई जरूरी नहीं है। वहीं, इजरायल में अब स्कूल पूरी तरह से खुल चुके हैं तो इजरायल में लोगों ने सामान्य जीवन जीना शुरू कर दिया है। इस साल जनवरी तक प्रतिदिन इजरायल में 10 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले रिपोर्ट किए जा रहे थे जबकि अब इजरायल में 100 से कम केस हर दिन आ रहे हैं। वहीं, इजरायल रे वीजमैन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर एरेन सीगल ने पिछले हफ्ते ट्विटर पर कहा है कि '85 प्रतिशत से ज्यादा 16 साल के ऊपर वाले इजरायली या तो कोरोना वायरस से संक्रमित होकर ठीक हो चुके हैं या फिर उन्होंने वैक्सीन ले ली है'।

    कश्मीर पर पाकिस्तान ने पीछे किए कदम? आर्टिकल 370 को बताया भारत का आंतरिक मामलाकश्मीर पर पाकिस्तान ने पीछे किए कदम? आर्टिकल 370 को बताया भारत का आंतरिक मामला

    English summary
    The people of Israel are praying Om Namah Shivaay for the relief of India from Covid 19.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X