• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

New Year की आतिशबाजी के बाद रोम की सड़कों पर बिछी पक्षियों की लाशें, दिल दहला देने वाला है Video

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। Birds Found Dead on Rome Streets: दुनिया को कोरोना वायरस महामारी का जख्म देने वाले साल 2020 को विदा करते हुए लोगों ने बड़ी धूमधाम से नए साल 2021 (New Year) का स्वागत किया। इस बीच इटली (Italy) की राजधानी रोम से एक दिल दहला देने वाली घटना घटी। रोम के लोगों द्वारा न्यू ईयर (New Year 2021) की रात इतने बड़े स्तर पर आतिशबाजी (Fireworks) की गई, जिसकी वजह से वहां सैकड़ों पक्षियों (birds found dead) की मौत हो गई। पशु अधिकार समूह ने रोम (Rome) से सामने आई दर्दनाक घटना की पुष्टि करते हुए इसे 'नरसंहार' कहा है।

रोम में सैकड़ों पक्षियों की मौत

रोम में सैकड़ों पक्षियों की मौत

सोशल मीडिया (social media) पर रोम से सामने आई तस्वीरों और वीडियो में देखा जा सकता है कि सैकड़ों की संख्या में पक्षी बेजान सड़क पर पड़े हुए हैं। हालांकि अभी तक इनके मौत की असल वजह का पता नहीं चला है लेकिन नए साल के जश्न के बाद पक्षियों (birds) की मौत की वजह आतिशबाजी को बताया जा रहा है। बता दें कि रोम में कोरोना वायरस के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू (Night curfew) लगाया गया था, जिसका वहां को लोगों ने जमकर उल्लंघन किया।

लोगों ने किया नियमों का उल्लंघन

लोगों ने किया नियमों का उल्लंघन

रात 10 बजे के बाद घर से ना निकलने की पाबंदी को नजरअंदार करते हुए लोगों ने व्यक्तिगत तौर पर नए साल के जश्न के दौरान जमकर आतिशबाजी की। सड़क पर बेजान पड़े पक्षियों की यह तस्वीर रोम के मुख्य स्टेशन के पास की बताई जा रही है। इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर द प्रोटेक्शन ऑफ एनिमल्स का कहना है कि जिस जगह आतिशबाजी की गई वहां बड़ी संख्या में पक्षियों का घोसला है।

इस वजह से हो सकती है पक्षियों की मौत

इस वजह से हो सकती है पक्षियों की मौत

संगठन की एक प्रवक्ता लॉर्डाना डिग्लियो ने कहा, 'जिस जगह आतिशबाजी की गई वहां कई घोसलें हैं, हो सकता है पक्षी डर से मर गए हैं। ऐसा भी हो सकता है कि वह एक साथ उड़े हों और आपस में टकराने या बिजली के तारों की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई है। ऐसा भी हो सकता है कि वह घरों और खिड़कियों से टकरा गए हों।' लॉर्डाना डिग्लियो ने आगे कहा कि हमे ये नहीं भूलना चाहिए कि वह हार्ट अटैक से भी मर सकते हैं।

आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगाने की मांग

आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगाने की मांग

लॉर्डाना डिग्लियो ने कहा, इंसानों द्वारा की गई हर आतिशबाजी जंगली जानवरों और घरेलू जानवरों के लिए समस्या या चोट का कारण बनती है। रोम से सामने आई दिल दहला देने वाली तस्वीरों से पता चलता है कि लोगों द्वारा कोरोना वायरस के नियमों और नाइट कर्फ्यू के नियम तोड़े गए। इटैलियन ओआईपीए ब्रांच ने जानवरों की जिंदगी का हवाला देते हुए इटली में पटाखों की बिक्री और निजी रूप से आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: BB14:'मेरे घरवालों को मना लेना प्लीज...', न्यू ईयर की रात अली से जैस्मिन ने किया प्यार का इजहार, देखें Video

English summary
Hundreds of birds found dead on streets of Rome after New Year Evening fireworks Video Viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X