• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हादसे में कमर के नीचे का हिस्सा गंवा चुका युवक बोला, अजीब लोग हैं, सिर्फ यही पूछते हैं, कि पत्नी के...

|
Google Oneindia News

लंदन, मई 17: एक भयानक हादसे में अपने शरीर के कमर के निचे का हिस्सा गंवा चुके एक युवक ने भीषण हादसे से उबरने के बाद पहली बार अपनी नई जिंदगी के बारे में कई खुलासे किए हैं। जिसमें उसने बताया है, जानलेवा हादसे के बाद उसने खुद को कैसे संभाला, लेकिन उसने बताया कि, लोगों की दिलचस्पी इस बात में सबसे ज्यादा लगी रहती है, कि मैं सेक्स कैसे करता हूं।

भीषण हादसे का हुआ था शिकार

भीषण हादसे का हुआ था शिकार

मोंटाना में ग्रेट फॉल्स में रहने वाले 20 साल के लॉरेन शॉअर्स हेमीकोर्पोरेक्टॉमी बीमारी से पीड़ित हैं, और पिछले दो सालों से अपने कमर के नीचले हिस्से के बिना रह रहे हैं। उनका एक हाथ भी हादसे में कट चुका है। सितंबर 2019 में एक फोर्कलिफ्ट के साथ पुल पर काम करते समय लोरेन एक भीषण दुर्घटना का शिकार हो गये थे और कमर के नीचे का हिस्सा बुरी तरह से जख्मी हो गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, काम करते वक्त लॉरेन शॉअर्स 50 फीट ऊपर से गिर गये थे और फिर फोर्कलिफ्ट की चपेट में आ गये थे। फोर्कलिफ्ट ने उन्हें कुचल दिया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

नहीं हारे मौत से लड़ाई

नहीं हारे मौत से लड़ाई

लॉरेन शॉअर्स की जिंदगी बचाना आसान नहीं था और डॉक्टरों की एक बड़ी टीम लगातार लॉरेन शॉअर्स की जान बचाने की हर संभव कोशिश कर रही थी और लॉरेन शॉअर्स ने भी हार नहीं मानी। लॉरेन शॉअर्स ने बहादुरी से फैसला करते हुए डॉक्टरों को हेमीकोरपेरेक्टॉमी सर्जरी करने की अनुमति दे दी, जिसके बाद उसकी कमर के नीचे का पूरा हिस्सा ही काटकर अलग कर दिया गया, ताकि कम से कम उसकी जान बचा ली जाए।

चमत्कार से बची जिंदगी!

चमत्कार से बची जिंदगी!

डॉक्टरों ने काफी मुश्किल सर्जरी की थी और लॉरेन शॉअर्स रिकवरी भी कर रहे थे, लेकिन ऑपरेशन के एक महीने बाद भी डॉक्टरों को यकीन नहीं था, कि लॉरेन शॉअर्स की जान बच जाएगी। डॉक्टरों ने लॉरेन शॉअर्स के परिजनों को कह दिया था, कि उसकी जान बचाना मुश्किल है। लेकिन, कहते हैं, जिंदगी और मौत ऊपर वाले के हाथ में है, लॉरेन शॉअर्स के साथ भी चमत्कार ही हुआ। शरीर का आधा हिस्सा कट जाने के बाद भी लॉरेन शॉअर्स की जिंदगी बच गई और डॉक्टर भी हैरान हैं, कि आखिर लॉरेन शॉअर्स इतने भयानक हादसे और फिर भयानक ऑपरेशन के बाद भी कैसे बच गया।

यूट्यूब चैनल बनाया

यूट्यूब चैनल बनाया

भीषण हादसे से उबरने के बाद लॉरेन शॉअर्स की जिंदगी भले ही बच गई थी, लेकिन जिंदगी कैसे चलेगी, ये काफी आसान था। उसके पैर नहीं थे, एक हाथ नहीं था और इतना बड़ा हादसा मानसिक अवसाद भी साथ लाता है। लेकिन, लॉरेन शॉअर्स ने हिम्मत नहीं हारी और उसने अपनी नई जिंदगी को उसी तरह से अपनाया, जैसे वो पहले जीता था। उसने अपने दोस्तों की मदद से यूट्यूब पर अपनी एक चैनल बनाई और फिर ब्लॉगिंग की दुनिया में उतर आया।

पत्नी बन गई ताकत

पत्नी बन गई ताकत

लॉरेन शॉअर्स अपनी जिंदगी के तूफान से बाहर निकल पाया, क्योंकि उसकी पत्नी उसका सहारा बन गई थी। इस भीषण वक्त में भी लॉरेन शॉअर्स की पत्नी सबिया रीच लगातार उसके साथ खड़ी रही और उसका हर एक पल खयाल रखा। लॉरेन शॉअर्स ने अपना यूट्यूब चैनल अपनी 23 साल की पत्नी सबिया रीच के साथ चलाते हैं। जब से लॉरेन शॉअर्स हादसे का शिकार हुए हैं, तब से उनकी पत्नी सबिया रीच ने एक पल के लिए भी उनका साथ नहीं छोड़ा है। सबिया को ही लॉरेन शॉअर्स का हर काम करना पड़ता है।

लोग पूछते हैं अजीब सवाल

लोग पूछते हैं अजीब सवाल

लॉरेन शॉअर्स और उनकी पत्नी सबिया रीच कठिन परिस्थितियों में भी एक साथ जीवन जी रहे हैं और अपने सामने आने वाली हर परिस्थितियों का सामना करने के लिए डटकर खड़े हैं। लेकिन, डेली स्टार को दिए एक इंटरव्यू में लॉरेन शॉअर्स ने कहा कि, कुछ लोग उनसे काफी अजीब सवाल पूछते हैं, जैसे कि वे सेक्स कैसे करते हैं? लोरेन के ऑपरेशन के कारण उनका जननांग हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि, डॉक्टरों ने उनके कुछ शुक्राणुओं को बचाने के प्रयास किए थे, लेकिन उन्होंने फैसला किया कि यह 'व्यावहारिक' नहीं है।

सेक्स पर पूछे जाते सबसे ज्यादा सवाल

सेक्स पर पूछे जाते सबसे ज्यादा सवाल

एक सवाल का जवाब देते हुए लॉरेन की पत्नी सबिया ने कहा कि यह सवाल काफी 'अपमानजनक' होता है। सबिया रीच ने कहा कि, 'एक सवाल हमें बार-बार मिलता है कि हम कैसे सेक्स करते हैं और हम कैसे अंतरंग होते हैं। यह एक बहुत ही व्यक्तिगत सवाल है जिसका हम कभी जवाब नहीं देंगे या इसका उल्लेख नहीं करेंगे क्योंकि यह बहुत ही अपमानजनक है। उन्होंने कहा कि, 'आप सड़क पर बेतरतीब जोड़े से यह नहीं पूछेंगे कि वे कैसे सेक्स करते हैं, और सिर्फ इसलिए कि हमारे जीवन की परिस्थितियां अलग हैं, लेकिन यह लोगों को पूछने का अधिकार नहीं देता है।" लॉरेन की पत्नी कहती है, कि जब तक वो जिंदा है, लॉरेन के सहारे ही जिंदा है और उसके अलावा अब उसकी जिंदगी का कोई और मकसद नहीं है।

हाइपरसोनिक हथियारों की विनाशक रेस में उलझे अमेरिका और चीन, दुनिया के लिए कैसे है बड़ा खतरा?हाइपरसोनिक हथियारों की विनाशक रेस में उलझे अमेरिका और चीन, दुनिया के लिए कैसे है बड़ा खतरा?

Comments
English summary
The boy, who lost his entire part below the waist in the accident, said that now people ask me only one question...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X