• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हांगकांग ने भारत से आनी वाली फ्लाइटों पर लगाया प्रतिबंध, पाकिस्तान और फिलिपिंस को भी किया बैन

|

हांगकांग, अप्रैल 19: पिछले एक महीने में भारत में कोरोना वायरस का नया लहर जमकर कोहराम मचा रहा है और 24 घंटे में 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, लिहाजा भारत से उड़ने वाली फ्लाइटों पर अब दुनिया के कुछ देशों ने प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया है। हांगकांग ने भारत से उड़ने वाली फ्लाइटों पर 20 अप्रैल से 3 मई तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। उड्डयन मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हांगकांग ने फ्लाइटों पर अस्थाई रोक लगाने का फैसला किया है।

HONG KONG FLIGHT

पाकिस्तानी फ्लाइट्स पर भी रोक

हांगकांग प्रशासन ने भारत के अलावा पाकिस्तान और फिलीपिंस की उड़ानों पर पर भी अस्थाई रोक लगाने का ऐलान किया है। दरअसल, इसी महीने हांगकांग के लिए गई फ्लाइटों में 50 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे, जिसके बाद हांगकांग ने भारत, पाकिस्तान और फिलिपिंस की उड़ाने पर रोक लगाने का ऐलान किया है। हांगकांग में कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए बनाए नियम के मुताबिक हांगकांग जाने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे के अंदर सभी यात्रियों को आरटी-पीसीआर जांच कराकर कोरोना वायरस निगेटिव सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य है।

मुंबई से फ्लाइट रद्द

भारत में सबसे ज्यादा कोरोवा वायरस के मामले महाराष्ट्र से ही निकल रहे हैं। लिहाजा हांगकांग प्रशासन ने मुंबई से हांगकांग के लिए भड़ने वाली उड़ानों पर रविवार से ही रोक लगा दिया था। विस्तारा एयरलाइंस से मुंबई से हांगकांग गये तीन यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हांगकांग प्रशासन ने मुंबई से जाने वाली फ्लाइटों पर अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया था। फिलहाल, हांगकांग प्रशासन ने भारत स उड़ान भरने वाली फ्लाइटों पर 3 मई तक के लिए प्रतिबंध लगाया है और कहा गया है कि आगे की उड़ानों पर 3 मई के बाद फैसला लिया जाएगा।

भारत में कोरोना वायरस

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर दोगुनी रफ्तार से बढ़ रही है। देश में रोजाना कोरोना वायरस के मामले दो लाख से पार आ रहे हैं और हर दिन उनमें रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। कोरोना पॉजिटिविटी रेट सिर्फ 12 दिनों में डबल हो गई है। भारत में पिछले 12 दिनों में कोरोना की डेली पॉजिटिविटी रेट 8 फीसदी से बढ़कर 16.7 प्रतिशत हो गई है। कोरोना पॉजिटिविटी रेट का सिर्फ 12 दिनों में डबल होने मेडिकल एक्सपर्ट्स के लिए चिंता की बात है। भारत में कोरोना वायरस की संक्रमण दर इस वक्त पीक पर है। रविवार (18 अप्रैल) को देश में पिछले 24 घंटे में 275,000 से अधिक नए कोरोना मामले सामने आए हैं। वहीं 1,622 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना के इलाज की महत्वपूर्ण दवाओं और ऑक्सीजन की कमी की खबरें हर राज्य से आ रही है।

इजरायल ने कोरोना वायरस के खिलाफ जीती जंग! मास्क पहनने से लोगों को मिली आजादी, स्कूल-कॉलेज भी खुलेइजरायल ने कोरोना वायरस के खिलाफ जीती जंग! मास्क पहनने से लोगों को मिली आजादी, स्कूल-कॉलेज भी खुले

English summary
Hong Kong has announced a temporary ban on flights originating from India.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X