• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जर्मनी में भीषण बारिश ने मचाई तबाही, 33 लोगों की मौत, सैकड़ों लापता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 जुलाई: पश्चिमी जर्मनी के कई हिस्सों में भीषण बारिश के बाद अचानक आई बाढ़ ने जमकर तबाही मचाई। जिसमें अब तक कम से कम 33 लोगों के मौत की खबर है, जबकि सैकड़ों लोग लापता बताए जा रहे हैं। इसके अलावा बड़ी संख्या में घरों को नुकसान पहुंचा है। साथ ही कई इलाकों का संपर्क सड़क मार्ग से कट गया। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक पानी ज्यादा होने की वजह से अभी नुकसान का आंकलन नहीं किया जा सकता है, लेकिन हालात काफी गंभीर हैं।

heavy rain
    Europe floods: Germany और Belgium में बाढ़ का कहर, अबतक 90 की मौत | वनइंडिया हिंदी

    गुरुवार को रिपोर्ट की गई मौतों के ज्यादातर मामले नॉर्थ राइन वेस्टफेलिया और राइनलैंड-पैलेटिनेट राज्यों से थे। इसमें अकेले अहरवीलर के शराब बनाने वाले केंद्र के आसपास बारिश की वजह से 18 लोगों की मौत हुई। राइनलैंड-पैलेटिनेट के छोटे से शहर शुल्ड में चार घर पूरी तरह से बाढ़ के पानी में बह गए, जबकि दो को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है। इसके साथ ही वहां पर 50-70 लोग लापता बताए जा रहे हैं। राज्य के गवर्नर मालू ड्रेयर ने कहा कि बहुत से लोग मारे गए और बहुत से लापता हैं। उन्होंने ऐसी आपदा पहले कभी नहीं देखी थी। ये वास्तव में विनाशकारी है। कई गांव बाढ़ की वजह से कट गए हैं, जिस वजह से नुकसान का कोई आंकलन नहीं है।

    जर्मनी ने भारत, यूके और पुर्तगाल के यात्रियों पर प्रतिबंध हटायाजर्मनी ने भारत, यूके और पुर्तगाल के यात्रियों पर प्रतिबंध हटाया

    वहीं सोशल मीडिया पर कोब्लेंज के उत्तर-पश्चिम से लगभग 60 किलोमीटर दूर का एक वीडियो फुटेज वायरल हो रहा। जिसमें सड़कों पर ट्रकें और कारें बिखरी हुई पड़ी हैं। इसके अलावा चारों ओर गिरे हुए पेड़ नजर आ रहे हैं। पश्चिमी जर्मन क्षेत्र यूस्किरचेन के प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि वहां पर 8 लोगों की मौत हुई है, जबकि फोन और इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद है।

    English summary
    heavy rains in western Germany Rhineland-Palatinate state
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X