NUDE होकर मॉडल्‍स और अभिनेत्रियों से बॉडी मसाज करने वाले मशहूर प्रोड्यूसर Harvey Weinstein को OSCAR ने निकाला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लॉस एंजिलिस। हॉलीवुड के मशहूर फिल्‍म प्रोड्यूसर हार्वे वेनस्‍टेन को ऑस्‍कर अकेडमी से बाहर कर दिया गया है। वेनस्‍टेन पर दो दर्जन से अधिक मॉडल्‍स और एक्‍ट्रेस के यौन शोषण और रेप का आरोप लगा है। वेनस्‍टेन की करीब 80 फिल्‍मों को ऑस्‍कर अवॉर्ड मिल चुका है। इससे पहले वेनस्‍टेन को उनके ही फिल्‍म स्‍टूडियो से बाहर का रास्‍ता का दिखा दिया गया था। जानकारी के मुताबिक यूएस एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस के दो तिहाई से अधिक सदस्यों ने वेनस्‍टेन को ऑस्‍कर अकेडमी से बाहर करने के पक्ष में फैसला किया।

Harvey Weinstein

बताया जाता है कि वेनस्‍टेन बेहद ताकतवर फिल्ममेकर था जिसकी पहुंच व्हाइट हाउस तक हुआ करती थी। ऑस्कर कमेटी से बाहर किए जाने के बाद वह ऑस्कर अवॉर्ड के लिए न तो फिल्मों की सिफारिश कर पाएगा और न ही विनर्स के लिए वोट कर सकेगा। उल्‍लेखनीय है कि पूर्व मॉडल जोई ब्रॉक ने वेनस्‍टेन को लेकर कई खुलासे किए थे। जोई ब्रॉक ने खुलासा किया कि हार्वे वेनस्‍टेन ने उसे होटल रूम में बुलाया था। जब वो कमरे में पहुंची तो वो न्‍यूड हो गया और मसाज करवाने के लिए गिड़गिड़ाने लगा।

वेनस्‍टेन के कमरे में नशे की हालत में पाया

43 वर्षीय ब्रॉक ने अपने साथ हुए उस डरावने अनुभव को एक स्‍थानीय मीडिया से सांझा किया और बताया कि वेनस्‍टेन ने खुद को एक भोले आदमी की तरह पेश किया। ब्रॉक ने बताया कि बात 1997 की है जब उसकी उम्र 23 साल थी। उसने खुद को वेनस्‍टेन के कमरे में नशे की हालत में पाया। बिना फोन और कैश के उसे कैब में बैठा दिया गया। वहीं मशहूर अमरीकी अभिनेत्री रोज मैकगोवान ने वेनस्‍टेन पर होटल के एक कमरे में उनका रेप करने का आरोप लगाया था। एंजेलीना जोली और गिनिथ पॉल्ट्रोव भी वेनस्‍टेन पर आरोप लगाने वाली महिलाओं में शामिल हैं।

Read Also:मॉडल ने सुनाई यौन शोषण की कहानी, 'मैं कमरे में बैठी थी वो न्‍यूड होकर आ गया'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hollywood famous film producer Harvey Weinstein has been ousted from the Oscars Academy. Wenstein is accused of sex abuse and rape of over two dozen models and actresses.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.