• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हाफिज सईद ने पाकिस्तानी नेताओं के बताया भारत-अमेरिका की कठपुतली

|

इस्लामाबाद। मुंबई हमले के साजिशकर्ता और जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद ने पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, पाकिस्तान के राजनेता भारत और अमेरिका की कठपुतली हैं। बता दें कि, प्रतिबंधित जमात उद दावा की राजनीतिक इकाई मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) ने अल्लाह - उ - अकबर तहरीक नाम के संगठन से राष्ट्रीय और प्रांतीय चुनावों के लिए अपने 260 उम्मीदवारों को उतारा है। इन चुनावों में उसके बेटे और दमाद चुनावी मैदान में हैं।

 Hafiz Mohammed Saeed

सईद ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ओकारा शहर में एक राजनीतिक सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'अगर हम संयुक्त राज्य अमेरिका के गुलामों और भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दोस्तों को वोट देने का फैसला करते हैं, तो हम अपनी कब्र खोद रहे हैं। इस दौरान उनके साथ मिल्ली मुस्लिम लीग के सैफुल्ला खालिद के साथ मौजूद थे।

उन्होंने कहा, 'मैं आपको यह साफतौर पर संदेश देना चाहता हूं, आपके पाकिस्तान को बर्बरता से अस्थिर करके हमारे देश की शांति को खत्म कर देंगे। वह देश को युद्धक्षेत्र बनाने जा रहे हैं। हमें इन सभी बाधाओं से लड़ने और पाकिस्तान को बचाने की जरूरत है।' उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद के भ्रष्ट और बेईमान नेता विभिन्न साधनों के माध्यम से पैसे जमा किया है। उन्हें राज्य के कल्याण के बारे में भी कोई चिंता नहीं है।

25 तारीख को होने वाले आम चुनाव में अपने 265 उम्मीदवार खड़े किए हैं। इन 259 उम्मीदवारों में मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद का बेटा हाफिज तल्हा सईद और दामाद खालिद वलीद भी शामिल हैं। हालांकि पाक में होने वाले चुनावों में हाफिज सईद खुद मैदान में नहीं है। जानकारी के मुताबिक, तल्हा लाहौर से 200 किलोमीटर दूर स्थित सरगोधा से चुनाव लड़ेगा। सरगोधा हाफिज सईद का पैतृक शहर है। खालिद वलीद लाहौर से चुनाव लड़ेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hafiz Mohammed Saeed lashed out at Pakistani politicians by calling them puppets of India and the United States
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X