• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मैक्सिको के नशा मुक्ति केंद्र पर हमला, 24 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

|

नई दिल्ली: मैक्सिको के एक नशा मुक्ति केंद्र पर बुधवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया। इस दौरान कम से कम 24 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 7 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक 3 घायलों की हालत काफी ज्यादा गंभीर बनी हुई है। इस दौरान किसी के अपहरण की खबर नहीं है। वहीं हमले के पीछे की वजह अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन सरकार ने इसमें ड्रग्स गैंग के शामिल होने की आशंका जताई है।

    Mexico के नशा मुक्ति केंद्र पर Attack में 24 लोगों की मौत, 7 घायल | वनइंडिया हिंदी

    Mexico

    पुलिस के मुताबिक ये हमला इरापुटाओ शहर में हुआ था। जिस नशा मुक्ति केंद्र में हमला हुआ, वो रजिस्टर्ड नहीं था। साथ ही हमले के दौरान ज्यादातर लोग आराम कर रहे थे। इसी बीच बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी और वहां पर मौजूद सभी को अपना निशाना बनाया। वहीं घटना के दौरान अपहरण की बात पुलिस ने खारिज कर दी है। वहां के गवर्नर ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि संगठित अपराध से उत्पन्न हिंसा न केवल युवाओं की जान लेती है, बल्कि ये उनके परिवारों की शांति भी छीन लेती है।

    मैक्सिको में हो चुके कई हमले
    मैक्सिको में गोलीबारी की ये कोई पहली घटना नहीं है। कई बार यहां ड्रग डीलरों पर हमला हो चुका है। 2010 में भी एक नशा मुक्ति केंद्र पर हमला हुआ था। उस दौरान 19 लोगों की जान गई थी। तब से लेकर आजतक वहां पर गोलीबारी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। स्थानीय मीडिया के मुताबिक मैक्सिको में पुनर्वास केंद्र पर गंभीर समस्याएं हैं, क्योंकि सरकार इनके लिए ज्यादा फंड नहीं देती है। इसके अलावा नशा करने वाले या ड्रग डीलर दुश्मनों से बचने के लिए इन केंद्रों में शरण ले लेते हैं, जिस वजह से ये केंद्र निशाना बनते हैं।

    जम्मू कश्मीर के सोपोर में CRPF की टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, दो की हालत गंभीरजम्मू कश्मीर के सोपोर में CRPF की टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, दो की हालत गंभीर

    English summary
    gunmen attack on drug rehab center in Mexico, 24 death
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X