• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ग्रीस के छात्रों ने भारत के प्रेम में गाया वंदे मातरम, पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में की तारीफ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, दिसंबर 26: साल 2021 के आखिरी मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने उन ग्रीक छात्रों की तारीफ की है, जिन्होंने भारत के प्रेम में वंदे मातरम गाया था। पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के इस साल के आखिरी संस्करण के दौरान देश को संबोधित करते हुए लोगों से बात की। इस दौरान उन्होंने कुछ ग्रीक छात्रों का भारत का राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम गाते हुए एक वीडियो भी शेयर किया है।

वंदे मातरम गाते ग्रीक के छात्र

वंदे मातरम गाते ग्रीक के छात्र

ग्रीक के छात्रों के वंदे मातरम गाने का वीडियो शेयर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, वंदे मातरम में जो भावना निहित है, वह लोगों के मन को गर्व और उत्साह से भर देती है। उन्होंने वीडियो के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, ग्रीस के छात्रों ने इलिया स्थित अपने हाई स्कूल में वंदे मातरम प्रस्तुत किया है। गीत की सुंदरता की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि, "जिस तरह से छात्रों ने वंदे मातरम गाया है वह अद्भुत और सराहनीय है। इस तरह के प्रयास दोनों देशों के लोगों को करीब लाते हैं। ग्रीस के लोगों और उनके शिक्षकों को मेरा अभिवादन। मैं इस दौरान उनके प्रयास की सराहना करता हूं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अंतिम एपिसोड के दौरान दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत को भी याद किया।

Mann Ki Baat: PM Modi ने मन की बात में इन मुद्दों पर की चर्चा | वनइंडिया हिंदी

भारत-ग्रीस संबंध

पीएम मोदी ने ग्रीस के बच्चों द्वारा गाए गये वंदे मातरम की तारीफ उस वक्त में की है, जब भारत और ग्रीस एक साथ तुर्की और पाकिस्तान की साजिश के खिलाफ एकजुट लड़ रहे हैं। वहीं, पिछले दिनों ग्रीस में पाकिस्तानी संसद के उपाध्यक्ष की उस वक्त जमकर विरोध हुई थी, जब उन्होंने ग्रीस में भारत के खिलाफ जहर उगलने की कोशिश की थी और ग्रीस की मुख्य विपक्षी पार्टी ने देश की सरकार से फौरन पाकिस्तानी संसद के उपाध्यक्ष को देश से बाहर निकालने की अपील की थी और कहा था कि, ग्रीस में भारत के खिलाफ बोलने वाले लोगों को एक पल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

भारत के साथ संबंध मजबूत

ग्रीस भारत के साथ संबंधों को मजबूती देने में लगा हुआ है, जबकि तुर्की और पाकिस्तान अपने संबंधों को मजबूत कर रहे हैं। कुछ महीने पहले ग्रीस के नागरिक सुरक्षा और अंतर्राष्ट्रीय संबंध महानिदेशालय के जनरल डायरेक्टर डॉ. कॉन्स्टेंटिनो पी बालामेनो ने एथेंस में भारत के रक्षा अधिकारी कर्नल अनुपम आशीष के साथ एथेंस में स्थिति भारतीय राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय में बातचीत की थी और इस दौरान दोनों ही देशों के बीच आपसी संबंधों को काफी मजबूत करने पर सहमति बनी थी। दरअसल, पाकिस्तान और तुर्की एशिया के साथ साथ यूरोप की शांति को भी भंग करने की कोशिश कर रहे हैं और इन दोनों के खिलाफ कई देश लगातार आवाज उठा रहे हैं।

ISRO ने चीन को दिखाई थी ताकत, प्रकाश कणों पर गुप्त संदेश भेजकर ड्रैगन को कर दिया था हैरानISRO ने चीन को दिखाई थी ताकत, प्रकाश कणों पर गुप्त संदेश भेजकर ड्रैगन को कर दिया था हैरान

Comments
English summary
PM Modi has praised the students of Greece for singing Vande Mataram in the program 'Mann Ki Baat'.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X