• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 75 लाख के पार, ब्राजील में 40,000 से ज्यादा की मौत

|

नई दिल्ली। पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है, वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 75 लाख के ऊपर जा चुका है, साथ ही 4 लाख 23 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि जबकि 38 लाख 24 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना से ठीक भी हुए हैं, तो वहीं अमेरिका और ब्राजील के बाद सर्वाधिक प्रभावित देश रूस में संक्रमण मामले पांच लाख पार हो चुके हैं।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

अमेरिका दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश

अमेरिका दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश

अमेरिका दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है, जहां 20.66 लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश में एक लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी हैं लेकिन कोरोना के मरीजों की संख्‍या की रफ्तार की बात की जाए तो पिछले कुछ दिनों में अमेरिका में इसकी रफ्तार थोड़ी धीमी पड़ी हैं।

ट्रंप का चुनावी रैली का ऐलान

मालूम हो कि अमेरिका में अब तक 2,066,401 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए और 115,130 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है लेकिन इसके बावजूद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 19 जून से चुनावी रैलियां शुरू करने का ऐलान किया है।

यह पढ़ें: क्या 'हर्ड इम्यूनिटी' से होगा कोरोना वायरस का खात्मा, जानिए इसके बारे में विस्तार से

ब्राजील में 40,000 से ज्यादा की मौत

जबकि अमेरिका के बाद ब्राजील में कोरोना वायरस से संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं। यहां कोरोना की वजह से अब तक 40 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, इटली में महामारी की शुरुआत से अब तक 4,564 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं, तो वहीं पाकिस्तान में 24 घंटे में संक्रमण के 5,834 मामले मिले हैं। यह एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

भारत में जारी है कोरोना का कहर

भारत में जारी है कोरोना का कहर

अगर भारत की बात करें तो यहां भी कोरोना का तांडव जारी है, देश में अब तक 2.8 लाख लोगों तक कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच चुका है। सिर्फ जून के बात करें तो मामलों में बड़ी तेजी आई है। कुल संक्रमण मामलों में से एक-तिहाई मामले सिर्फ पिछले 10 दिनों में मिले है, बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 9,996 नए केस सामने आए हैं और 357 लोगों की मौत हुई है।

स्पेन और यूके से आगे निकला भारत

स्पेन और यूके से आगे निकला भारत

हालांकि यहां रिकवरी रेट बढ़िया है। भारत में कोरोना के अबतक 2,86,579 मामले सामने आए हैं। इनमें से 1,41,028 लोग ठीक भी हो चुके हैं, वहीं अब तक कोरोना ने देश में 8,102 लोगों की जान ली है। इंडिया कोरोना से दुनिया का चौथा सबसे संक्रमित देश बन गया है। अब तक इस लिस्ट में भारत छठे नंबर पर था। पिछले कुछ दिनों में अपने यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी आई है। यही कारण है कि एक दिन के अंदर दो देश स्पेन और यूके पीछे छूट गए और भारत कोरोना संक्रमण के मामले में उनसे आगे निकल गया।

यह पढ़ें:एक्टर जगेश मुकाती का निधन, पिछले कई दिनों से अस्पताल में थे भर्ती, शोक में डूबा टीवी जगत

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Global coronavirus cases near 7.5 million-mark, Brazil tops 40,000 coronavirus deaths, reports AFP news agency quoting official.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X