• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब यूक्रेन के मुद्दे पर जर्मनी ने दिखाई रूस को आंख, कहा- भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

|
Google Oneindia News

बर्लिन, 15 दिसंबर: जर्मनी ने भी अब रूस को यूक्रेन के मुद्दे पर आंख दिखाना शुरू कर दिया है। रूस और यूक्रेन के बीच जारी तनाव को लेकर अमेरिका के अपना सख्त रवैया साफ कर दिया है, जिसके बाद अब जर्मनी ने भी रूस के खिलाफ कड़ा कदम उठाने का फैसला किया है। जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कॉल्ज ने साफ शब्दों में कहा कि अगर यूक्रेन में क्षेत्रीय अखंडता के किसी भी उल्लंघन के लिए रूस को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। जर्मनी के चांसलर ने कहा कि यूक्रेन मामले में किसी भी तरह का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

German Chancellor Olaf Scholz

न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने रूस को चेताते हुए कहा कि यूक्रेन में 'क्षेत्रीय अखंडता के किसी भी उल्लंघन' के लिए रूस बड़ी कीमत चुकाएगा। दरअसल, जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन से पहले बोलते हुए बुधवार को चेतावनी दी कि रूस यूक्रेन पर आक्रमण करने पर बड़ी कीमत चुकाएगा।

स्कोल्ज ने संसद में अपने पहले भाषण में चांसलर के रूप में कहा कि क्षेत्रीय अखंडता के किसी भी उल्लंघन की उच्च कीमत होगी। उन्होंने कहा कि पश्चिमी शक्तियों ने रूस पर अपने पड़ोसी पर आक्रमण की योजना बनाने का आरोप लगाया, जिसके बाद उन्होंने मास्को पर हमले के लिए बड़े पैमाने पर समन्वित प्रतिबंधों की प्रतिक्रिया की चेतावनी दी।

UNSC में अमेरिका के खिलाफ खड़ा हुआ भारत, चीन और रूस का मिला साथ, ब्रिटेन-फ्रांस का विरोधUNSC में अमेरिका के खिलाफ खड़ा हुआ भारत, चीन और रूस का मिला साथ, ब्रिटेन-फ्रांस का विरोध

बता दें कि नए जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने पिछले सप्ताह पदभार ग्रहण करने के बाद से संसद को अपनी पहली औपचारिक सरकारी ब्रीफिंग दी है, जिसमें उन्होंने महामारी से लेकर जलवायु परिवर्तन और यहां तक ​​​​कि कुछ विदेश नीति तक के मुद्दों पर बात की।

Comments
English summary
German Chancellor Olaf Scholz says Russia would pay 'high price' for 'any violation of territorial integrity' in Ukraine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X