India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

G-7 नेताओं ने उड़ाया पुतिन का मजाक, शर्टलेस तस्वीर पर ब्रिटेन के PM ने कहा, 'हम भी कपड़े उतार दें'

|
Google Oneindia News

बर्लिन, 27 जून : एक तरफ रूस और यूक्रेन के बीच जंग और दूसरी तरफ रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, इनकी चर्चा आजकल सभी जगहों पर हो रही है। पुतिन दुनिया भर के नेताओं के लिए 'हॉट टॉपिक' बने हुए है। खबर के मुताबिक, जर्मनी में जी-7 देशों के शिखर सम्मेलन के पहले दिन रविवार को G-7 के नेताओं ने यूक्रेन और रूस के बीच भयानक जंग, यूक्रेन की स्थिति और हमले के बाद से होने वाले प्रभाव पर चर्चा की। इस दौरान रूस के राष्ट्रपति पुतिन की एक फोटो की भी चर्चा हुई। पुतिन की एक पुरानी शर्टलेस तस्वीर (G7 Leader Mock Putin) को लेकर जी-7 के नेताओं ने उनका जमकर मजाक उड़ाया।

photo
G-7 के नेताओं ने शर्टलेस पुतिन की तस्वीर का उड़ाया मजाक

G-7 के नेताओं ने शर्टलेस पुतिन की तस्वीर का उड़ाया मजाक

बता दें कि, पुतिन की जिस फोटो का मजाक उड़ाया गया, उसमें वो बिना शर्ट के एक घोड़े पर सवार थे। पुतिन का मजाक उड़ाने वाला ये वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

ब्रिटेन और कनाडा के पीएम ने सबसे पहले उड़ाय मजाक

ब्रिटेन और कनाडा के पीएम ने सबसे पहले उड़ाय मजाक

'द हिल' की खबर के मुताबिक, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनके कनाडाई समकक्ष जस्टिन ट्रूडो ने पुतिन की तस्वीर को लेकर मजाक की शुरुआत की। हालांकि, इस दौरान जो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पुतिन का मजाक नहीं उड़ाया। वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि कैसे जी-7 के बड़े-बड़े नेता पुतिन का मजाक बना रहे थे।

जंग के बीच पुतिन का उड़ाया मजाक

जंग के बीच पुतिन का उड़ाया मजाक

खबर के मुताबिक, जर्मनी में इन नेताओं ने लंच के दौरान पुतिन का उस तस्वीर को लेकर मजाक बनाया, जिसमें वह बिना किसी शर्ट के हैं। उनकी छाती दिख रही है और वह घोड़े की सवारी कर रहे हैं। G7 नेताओं का मजाक उड़ाने का वीडियो वायरल हो रहा है। उनके मजाक का वीडियो ऐसे समय में आया है जब रूस और यूक्रेन के बीच की भयंकर जंग पांचवे महीने में पहुंच गया है और दुनिया चाहती है खत्म हो जाए। वहीं, बाइडेन भी जंग को देखते हुए पश्चिमी देशों को एकजुट करने में जुटे हुए हैं।

हम पुतिन से ज्यादा मजबूत हैं!

हम पुतिन से ज्यादा मजबूत हैं!


नेताओं के संग टेबल पर बैठते हुए ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने मजाक की शुरुआत की। उन्होंने कहा, 'जैकेट पहने? जैकेट उतारें? क्या हम अपने कपड़े उतार दें?' इस पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा, 'फोटो खिचाने का इंतजार कीजिए।' इस पर बोरिस जॉनसन ने एक बार फिर कहा कि, 'हमें ये दिखाना होगा कि हम (शरीर) पुतिन से ज्यादा मजबूत हैं'।

G7 में कौन-कौन से देश शामिल हैं?

G7 में कौन-कौन से देश शामिल हैं?

बता दें कि, यूक्रेन के क्रीमिया प्रायद्वीप पर प्रारंभिक आक्रमण के बाद 2014 में रूस को पहले ही G8 से बाहर कर दिया गया था। वर्तमान G7 राष्ट्रों में अमेरिका, कनाडा, ग्रेट ब्रिटेन, जर्मनी, इटली, फ्रांस और जापान शामिल हैं।

रूसी राष्ट्रपति ताइक्वांडो के जानकार हैं

रूसी राष्ट्रपति ताइक्वांडो के जानकार हैं

क्रेमलिन द्वारा प्रसारित तस्वीर में पुतिन शर्टलेस दिखाई दे रहे हैं। यह उनकी पुरानी तस्वीर है। पुतिन की यह तस्वीर उनकी मजबूत छवि को दर्शाता है। द हिल की रिपोर्ट के अनुसार,रूसी राष्ट्रपति ताइक्वांडो भी जानते हैं।

ये भी पढ़ें :चीन की नाक में नकेल डालने G7 ने लॉन्च किया पृथ्वी का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट, GIP के सामने बौना बना BRIये भी पढ़ें :चीन की नाक में नकेल डालने G7 ने लॉन्च किया पृथ्वी का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट, GIP के सामने बौना बना BRI

ये भी पढ़ें : यूक्रेन युद्ध का पांचवां महीना शुरू, जेलेंस्की ने मांगे और घातक हथियार, कब खत्म होगी लड़ाई?ये भी पढ़ें : यूक्रेन युद्ध का पांचवां महीना शुरू, जेलेंस्की ने मांगे और घातक हथियार, कब खत्म होगी लड़ाई?

Comments
English summary
The leaders of the Group of Seven on Sunday (local time) mocked Russian President Vladimir Putin over his shirtless, bare-chested horse-riding picture.British Prime Minister Boris Johnson and his Canadian counterpart Justin Trudeau could be heard on a video joking about their impending photoshoot, reported The Hill.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X