• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Mehul Choksi update: मेहुल चोकसी डोमिनिका जेल में ही रहेगा, हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

|
Google Oneindia News

रोसेउ, जून12: पीएनबी घोटाले का सबसे बड़ा आरोपी और भारत का भगोड़ा मेहुल चोकसी को डोमिनिका हाईकोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया है। हालांकि, मेहुल चोकसी के लिए ये किसी बड़े झटके से कम नहीं है लेकिन माना ये भी जा रहा है कि भारत आने से बचने के लिए वो तमाम दांव-पेंच आजमा रहा है। डोमिनिका हाईकोर्ट ने जमानत पर सुनवाई के दौरान जेल में बंद मेहुल चोकसी को जमानत देने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद अब मेहुल चोकसी जेल में ही बंद रहेगा।

mehul choksi denied bail
    Mehul Choksi को बड़ा झटका, Dominica High Court का जमानत देने से इनकार, जानिए क्यों | वनइंडिया हिंदी

    मेहुल चोकसी को जमानत नहीं

    डोमिनिका हाईकोर्ट से पहले भी मेहुल चोकसी की जमानत अर्जी लोअर कोर्ट भी खारिज कर चुका है और लोअर कोर्ट के फैसले के खिलाफ मेहुल चोकसी के वकील हाईकोर्ट पहुंचे थे, लेकिन वहां से भी मेहुल चोकसी को जमानत नहीं मिली। रिपोर्ट के मुताबिक अदालत ने बहस के बाद जमानत देने से इमकार करते हुए कहा कि अगर मेहुल चोकसी को जमानत दी जाती है तो वो फिर से फरार हो सकता है। इससे पहले डोमिनिका सरकार ने 25 मई को एक आदेश जारी करते हुए मेहुल चोकसी को अवैध प्रवासी नागरिक घोषित कर दिया है और सरकरा ने आदेश जारी करते हुए पुलिस को हुक्म दिया था कि मेहुल चोकसी को देश से बाहर निकालने के लिए कानूनन कदम उठाए जाएं। मंत्रालय ने पुलिस को अप्रवासन और पासपोर्ट अधिनियम की धारा 5(1)(1) के तहत निर्धारित प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए मेहुल चोकसी को डोमिनिका से हटाने का निर्देश दिया था। बता दें कि एंटीगुआ से डोमिनिका भागा मेहुल चौकसी डोमिनिका में अवैध प्रवेश के आरोप में कानूनी लड़ाई लड़ रहा है।

    गर्लफ्रेंड ने किया था भागने का दावा

    इससे पहले मेहुल चोकसी की गर्लफ्रेंड बारबरा ने एक इंटरव्यू में कहा है कि चोकसी ने उस अगली बार क्यूबा में मिलने की बात बताई थी।मुझे कभी उसने प्लान तो नहीं बताया लेकिन उसने मुझ से दो बार पूछा कि क्या मैं क्यूबा गई हूं। बारबरा ने कहा कि चोकसी ने यह नहीं कहा था कि वह भागकर क्यूबा जाने वाला है। उसने कहा कि मुझे क्यूबा बहुत पसंद आएगा। बारबरा जराबिका ने आगे कहा, मुझे यकीन है कि डोमिनिका उसका फाइनल प्लान नहीं था। मुझे लगता है कि कि उसका अंतिम प्लान क्यूबा था।

    गर्लफ्रेंड बारबरा का दावा- क्यूबा जाने की फिराक में था मेहुल चोकसीगर्लफ्रेंड बारबरा का दावा- क्यूबा जाने की फिराक में था मेहुल चोकसी

    English summary
    The Dominica High Court has rejected the bail plea of Mehul Choksi, the main accused in the PNB scam.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X