• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीरिया में फ्यूल ट्रक में बम लगाकर किया विस्फोट, 36 की मौत

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। उत्तरी सीरिया के आफरीन जिले में फ्यूल ट्रक को बम बनाकर किए गए विस्फोट में 36 लोगों की मौत हो गई। इस हमले में तुर्की से समर्थन प्राप्त छह विद्रोही लड़ाके भी मारे गए हैं। एक वार मानीटर ने इसकी जानकारी दी है। ब्रिटिश अधिकार वाले सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रामी अब्दुल रहमान ने कहा, "एक ईंधन ट्रक के अंदर विस्फोटक उपकरण के फटने से नागरिकों सहित कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए।"

सीरिया में फ्यूल ट्रक में बम लगाकर किया विस्फोट, 36 की मौत

ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी के हेड रामी अब्दुल रहमान के मुताबिक, आफरीन शहर के मार्केट में ईंधन के ट्रक में बम ब्लास्ट किया गया। इस धमाके में कम से कम 36 लोग मारे गए हैं। 40 लोग घायल हुए हैं। अब्दुल रहमान ने कहा, मौतों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है क्योंकि कई घायलों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। हालां कि अभी तक यह नहीं पता चला है कि इस हमले के पीछे किसका हाथ है।

कैंसर नहीं इस बीमारी के चलते ICU में भर्ती हैं एक्‍टर इरफान खानकैंसर नहीं इस बीमारी के चलते ICU में भर्ती हैं एक्‍टर इरफान खान

बता दें कि आफरीन शहर को तुर्की के सैनिकों और उनके सहयोगी विद्रोहियों ने मार्च 2018 में दो महीने तक हवाई और जमीनी हमले कर कुर्दिश लड़ाकों से छीन लिया था। इससे पहले फरवरी महीने में उत्तर पश्चिमी शहर अफरीन में एक कार में बम विस्फोट हो गया था जिसमें छह लोगों की मौत हो गई है और 11 लोग घायल हो गए थे।

English summary
Fuel truck bombing in Turkish-backed north Syrian town of Afrin kills 36.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X