India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

श्रीलंका में ईंधन खत्म, अब 10 जुलाई तक चलेंगी केवल Essential Services

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 28 जून : श्रीलंका इन दिनों जबरदस्‍त आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इस तंगी के बीच श्रीलंका में ईंधन खत्म हो गया है और आधी रात से केवल अतिआवश्यक सेवाएं ही संचालित की जाएगी। इमरजेंसी सर्विस में हेल्‍थ, कानून व्यवस्था, बंदरगाह, हवाई अड्डा, फूड सप्‍लाई और कृषि शामिल है।

Sri Lanka

इसके साथ ही सभी गैर-आवश्यक सेवाओं को 10 जुलाई तक के लिए निलंबित कर दिया गया है, और मौजूदा ईंधन भंडार को आवश्यक सेवाओं के लिए आरक्षित कर दिया गया है। सरकार ने ईंधन बांटने के लिए टोकन सिस्टम भी शुरू किया है।

सरकारी प्रवक्ता बंडुला गुणवर्धन ने जानकारी दी कि आज आधी रात से स्वास्थ्य क्षेत्र जैसी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर कोई भी ईंधन नहीं बेचा जाएगा, क्योंकि हम अपने पास मौजूद छोटे भंडार को संरक्षित करना चाहते हैं। बता दें यहां डीजल की कीमत 460 लंकाई रुपये और पेट्रोल की खुदरा कीमत 550 प्रति लीटर है।

इसके साथ ही स्कूल बंद रहेंगे और निजी कार्यालयों के कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है। सरकारी अधिकारियों को वर्क फ्रॉम होम का विकल्प चुनने को कहा गया है।

अमेरिका में गर्भपात पर लगा प्रतिबंध, SC के फैसले पर प्रियंका चोपड़ा ने दिया ये रिएक्‍शनअमेरिका में गर्भपात पर लगा प्रतिबंध, SC के फैसले पर प्रियंका चोपड़ा ने दिया ये रिएक्‍शन

Comments
English summary
Fuel exhausted in Sri Lanka, now only essential services will run till July 10
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X