• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस्लामिक नारा लगाते हुए फ्रांस में महिला पुलिसकर्मी की हत्या, सरकार ने कहा-इस्लामिक आतंकवाद

|
Google Oneindia News

पेरिस, अप्रैल 24: फ्रांस ने कहा है कि वो इस्लामिक कट्टरपंथ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना जारी रखेगा और फ्रांस किसी भी कीमत पर इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ हार नहीं मानेगा। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा है कि महिला पुलिसकर्मी की हत्या के बाद एंटी टेरेरिज्म एजेंसी को जांच की जिम्मेदारी दे दी गई है। आपको बता दें कि फ्रांस में एक महिला पुलिसकर्मी की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है, जिसके बाद पूरे फ्रांस में गुस्सा है । वहीं फ्रांस सरकार ने इस वारदात को आतंकी घटना करार दिया है।

फ्रांस के राष्ट्रपति का बयान

फ्रांस के राष्ट्रपति का बयान

महिला पुलिसकर्मी की मौत के बाद वारदात को आतंकी घटना करार देते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इसे 'मुस्लिम आतंकवाद' करार दिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'हमारी लड़ाई इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ है और हम लोग कभी हार नहीं मानेंगे'। आपको बता दें कि एक महिला पुलिसकर्मी को आरोपी ने चाकू मार दी, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आरोपी को मार गिराया। हालांकि, 36 साल के आरोपी की पहचान अभी तक जाहिर नहीं की गई है। महिला पुलिसकर्मी की हत्या के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि पूरा देश महिला पुलिसकर्मी के परिवार, दोस्तों और पुलिसकर्मियों के साथ है।

महिला पुलिसकर्मी की हत्या

महिला पुलिसकर्मी की हत्या

फ्रांस में एक बार फिर इस्लामिक आतंकवाद को लेकर बहस शुरू हो गई है और फ्रांस की सरकार ने सख्ती से पेश आने का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि 49 साल की महिला पुलिसकर्मी लंच ब्रेक के दौरान अपने घर लौट रही थी तभी 36 साल के आरोपी ने महिला पुलिसकर्मी के ऊपर हमला कर दिया। आरोपी ने महिला पुलिसकर्मी के गले पर चाकू मारा, जिससे महिला पुलिसकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई। महिला पुलिसकर्मी की हत्या के बाद मौके पर मौजूद दूसरे पुलिसवालों ने आरोपी को मौके पर ही मार गिराया। वहीं, फ्रांस-24 की रिपोर्ट के मुताबिक तीन संदिग्धों की पहचान करने के बाद हिरासत में लिया गया है।

आतंक निरोधक दस्ते ने शुरू की जांच

आतंक निरोधक दस्ते ने शुरू की जांच

फ्रांस में एंटी टेरेरिज्म टीम को इस वारदात को जांच करने के लिए कहा गया है। एंटी टेरेरिज्म स्क्वॉयड के वकील जीन फ्रांकोई रिकार्ड ने कहा है कि वारदात की तफ्तीश शुरू कर दी गई है जिसमें डोमेस्टिक इंटेलीजेंस टीम को भी शामिल किया गया है। अभी तक तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं, जांच टीम से जुड़े एक अधिकारी ने एक न्यूज एजेंसी को बताया है कि आरोपी ने महिला पुलिसकर्मी की हत्या के वक्त अल्ला-हू-अकबर का नारा जोर जोर से लगाया था और फिर महिला पुलिसकर्मी के गले पर चाकू से हमला किया था। फ्रांस की जांच एजेंसियों ने पूरी घटना को आतंकी घटना कहा है वहीं फ्रांस की सरकार ने मुस्लिम आतंकवाद से सख्ती से निपटने की बात कही है।

पाकिस्तान: क्वेटा में होटल की पार्किंग में धमाका, 4 की मौत, 13 घायलपाकिस्तान: क्वेटा में होटल की पार्किंग में धमाका, 4 की मौत, 13 घायल

English summary
President of France has said that he will not give up on Islamic terrorism and France will fight Islamic terrorism firmly.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X