• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

France Attack: 'मेरे बच्‍चों से कहना मैंने उनसे बहुत प्‍यार किया' हमले में मारे गई महिला के अंतिम शब्‍द

|

पेरिस। फ्रांस के शहर नीस में गुरुवार को हुए हमले ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई जिसमें दो महिलाएं शामिल हैं। हमले को ट्यूनीशिया के रहने वाले एक शरणार्थी ने अंजाम दिया। आधे घंटे तक यह शख्‍स 12 इंच की चाकू लेकर तबाही मचाता रहा। फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैंक्रो ने कहा है कि उनका देश अपने आदर्शों को नहीं छोड़ेगा। देश में एक माह के अंदर इस्‍लामिक आतंकवाद की यह दूसरी घटना है जिसमें चर्च के अंदर लोगों को मारा गया।

france-nice-150.jpg
    Terrorist attack in France Church : 3 लोगों की निर्मम हत्‍या, महिला का गला काटा | वनइंडिया हिंदी

    यह भी पढ़ें-फ्रांस में चर्च के अंदर महिला का सिर कलमयह भी पढ़ें-फ्रांस में चर्च के अंदर महिला का सिर कलम

    लगातार चिल्‍लाता रहा अल्‍लाह-हू-अकबर

    नोट्रे डेम चर्च में हुए हमले में 60 वर्ष की महिला, 55 वर्ष के चर्च इंप्‍लॉयी और 44 साल की ब्राजीलियन महिला की हत्‍या कर दी गई। चर्च के कर्मी का सिर धड़ से अलग कर दिया गया था। फ्रेंच चैनल बीएफएम टीवी ने बताया है कि ब्राजील की पीड़‍िता ने मरने से पहले कहा था, 'मेरे बच्‍चों को बता देना मैंने उनसे बहुत प्‍यार किया।' हमलावर की पहचान ट्यूनीशिया के रहने वाले 21 साल ब्राह्मिन अयूसासौसी के तौर पर हुई है। वह पिछले माह इटली से होता हुआ फ्रांस आया था। हमलावर के पास कुरान की एक कॉपी थी और उसके पास तीन चाकू थे। जब पुलिस उसे पकड़ने आई तो वह अल्‍लाह-हू-अकबर चिल्लाने लगा। पुलिस को उसे गोली मारनी पड़ी और अस्‍पताल में उसकी मौत हो गई। आतंकी मामलों के अभियोजनकर्ता जीन फ्रैंकोइस रिकार्ड ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी। नीस सिटी के मेयर क्रिश्चियन एस्‍टोरोसी ने बताया कि इलाज के दौरान भी वह लगातार अल्‍ला-हू-अकबर चिल्‍लाता रहा।

    संसद में रखा गया मौन

    एस्‍ट्रोसी के मुताबिक जितने भी जो भी संकेत मिले, उनसे यही लगा कि यह आतंकी हमला है। गृह मंत्री गेराल्‍ड डारमानिन ने लोगों से अपील की कि वो इस इलाके से दूर रहे हैं। उन्‍होंने इसे एक संकट करार दिया है और कहा है कि मंत्रियों के साथ एक मीटिंग में इस पर चर्चा की जा रही है। संदिग्‍ध को 10 मिनट बाद गिरफ्तार कर लिया गया। घटना के बाद राष्‍ट्रीय संसद में 1 मिनट का मौन रखा गया। यहां पर जिस समय पीएम जीन काटेक्‍स लॉकडाउन के बारे में सदन को जानकारी दे रहे थे, उसी समय घटना के बारे में बताया गया। हमलावर ने चर्च के अंदर सबसे पहले एक महिला को निशाना बनाया। इसके बाद उसने एक पुरुष को बुरी तरह से गोद डाला। हमलावर ने एक और महिला को चर्च के सामने स्थित बार में निशाना बनाया जहां वह अपनी जान बचाने के लिए छिप गई थीं।

    English summary
    France: Tell my children I love them, Nice attack victim's last words.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X