• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फ्रांस ने कोरोना वैक्सीन ले चुके लोगों को यात्रा की इजाजत दी, कोविशिल्ड लेने वाले भी जा सकेंगे

|
Google Oneindia News

पेरिस, 17 जुलाई: फ्रांस की सरकार उन लोगों को आने की इजाजत दे दी है, जो कोरोना वैक्सीन ले चुके हैं। भारत में इस्तेमाल हो रही कोविशील्ड की खुराक लेने वाले भी फ्रांस की यात्रा कर सकेंगे। हालांकि भारत की स्वदेशी वैक्सीन कोवैक्सीन लेने वालों पर फ्रांस ने अभी रुख साफ नहीं किया है। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने शनिवार को कहा कि कहा कि हम उन सभी ट्रैवलर्स का स्वागत करेंगे, जो वैक्सीन ले चुके हैं लेकिन टीका ना लेने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध जारी रहेंगे।

coronavirus

फ्रांस के प्रधानमंत्री ने अपने बयान में कहा है कि सरकार कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के संक्रमण को रोकने और अस्पतालों को दबाव से बचाने के लिए सीमाओं पर जांच और कड़ी करने जा रही है। ताकि किसी अगली लहर की आशंका को खत्म किया जा सके।

फ्रांस ने भारत में भारत में कोविशील्ड नाम से बन रही एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन की खुराक लेने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को देश में आने की अनुमति दी है। वहीं कोवैक्सीन लेने वाले अभी फ्रांस नहीं जा सकते हैं, इस पर वहां की सरकार ने स्थिति साफ नहीं की है। फ्रांस ने अभी चीन और रूस में बनी वैक्सीन को मान्यता नहीं दी है। यूरोपीय संघ का औषधि नियामक फाइजर/बायोएनटेक, मॉडर्ना, जॉनसन ऐंड जॉनसन और एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन को अब तक मान्यता दे चुका है।

फ्रांस ने ट्यूनीशिया, इंडोनेशिया, क्यूबा और मोजाम्बिक को रेड लिस्ट में डाला है। इन देशों के उन्हीं लोगों को प्रवेश करने की अनुमति होगी, जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ली है। वहीं ब्रिटेन, स्पेन, पुर्तगाल, नीदरलैंड, ग्रीस और सिपरस से आने वाले उन लोगों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

एक्ट्रेस बोलीं- लोग कहते हैं भगवान खाने को कम दे लेकिन मेरे जैसी पत्नी किसी को ना देएक्ट्रेस बोलीं- लोग कहते हैं भगवान खाने को कम दे लेकिन मेरे जैसी पत्नी किसी को ना दे

English summary
France Opens Doors to Vaccinated Travellers restrictions continue on unvaccinated travellers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X