• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चेतावनी: फ्रांस में आ सकती है कोरोना वायरस की चौथी लहर, इस बार और मचाएगा कहर !

|
Google Oneindia News

पेरिस, जून 30: फ्रांस सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार प्रोफेसर जीन-फ्रांस्वा डेल्फ्रेसी ने कहा है कि फ्रांस में कोविड-19 वायरस की चौथी लहर जल्द आने की संभावना है। माना जा रहा है कि भारत में कोरोना वायरस के जिस वेरिएंट ने खतरनाक कहर बरपाया था, वही वेरिएंट फ्रांस में लोगों की जिंदगी में भूचाल लाने वाला है। फ्रांस के वरिष्ठ चिकित्सकों ने इसकी चेतावनी जारी करते हुए फौरन लोगों से सतर्क हो जाने के लिए कहा है।

FRANCE COVID 19

फ्रांस में कोरोना की चौथी लहर

फ्रांस सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार प्रोफेसर जीन-फ्रांस्वा डेल्फ़्रैसी ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के असर को कम करने के लिए सिर्फ और सिर्फ वैक्सीनेशन की रफ्तार को काफी तेज करना ही एकमात्र उपाय है। फ्रांस सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार ने कहा है कि अगले 2 महीने में फ्रांस में कोरोना वायरस की चौथी लहर आ सकती है। जीन-फ्रांस्वा डेल्फ़्रैसी ने रेडियो फ्रांस से बात करते हुए कहा कि ''मुझे लगता है कि हम बहुत जल्द चौथी लहर का सामना करने वाले हैं और मेरा मानना है कि इस बार कोरोना वायरस का जो लहर आने वाला है, वो पहले तीन लहर की तुलना में काफी ज्यादा खतरनाक साबित होने वाला है, क्योंकि अभी भी हम वैक्सीनेशन की रफ्तार को ज्यादा नहीं कर पाए हैं।

फ्रांस में खतरनाक चेतावनी जारी

फ्रास के प्रमुख महामारी विशेषज्ञ अरनॉड फोंटेनेॉट ने फ्रांस की सरकार को सलाह देते हुए कहा है कि सितंबर और अक्टूबर महीने में फ्रांस कोरोना वायरस की चौथी लहर से जूझ रहा होगा और कोरोना वायरस की चौथी लहर और भी ज्यादा खतरनाक तरह से कहर बरपा सकता है। फ्रांसीसी स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने इस हफ्ते की शुरुआत में कहा था कि कोविड-19 का डेल्टा वेरिएंट, जिसका दुनिया भर में तेजी से प्रसार हुआ है, उसने कुछ देशों को फिर से यात्रा प्रतिबंध को फिर से लागू करने के लिए मजबूर किया है और फ्रांस में अब कोविड-19 के जो भी नये मरीज मिल रहे हैं, उनमें 20 प्रतिशत मरीज डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित हैं।

Covaxin: ब्राजील ने रद्द की 'कोवैक्सीन' खरीद की डील, लगे थे अनियमितताओं के 'गंभीर आरोप'Covaxin: ब्राजील ने रद्द की 'कोवैक्सीन' खरीद की डील, लगे थे अनियमितताओं के 'गंभीर आरोप'

English summary
The principal scientific advisor in France has issued a warning of a fourth wave of the dreaded Kovid-19.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X