• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Euro 2020: फ्रांस-जर्मनी में चल रहा था फुटबॉल मैच, अचानक बीच स्टेडियम में गिरा पैराग्लाइडर, देखें वीडियो

|
Google Oneindia News

म्यूनिख, जून 16: फ्रांस और जर्मनी के बीच चल रहे फुटबॉल मैच के दौरान अचानक एक हादसा हो गया। जिसमें दो लोगों के सिर पर भारी चोट आई है। रिपोर्ट के मुताबिक जर्मनी-फ्रांस के बीच चल रहे यूरो कप 2020 मैच के दौरान एक स्टंटमैन अपना बैलेंस खो बैठा और फिर वो हादसे का शिकार हो गया। जिसकी वजह से दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्टंटमैन पैराग्लाइडिंग स्टंट कर रहा था और हादसे की पूरी तस्वीर लोगों ने अपने अपने फोन में कैद की है।

मैच के दौरान स्टंट और हादसा

मैच के दौरान स्टंट और हादसा

रिपोर्ट के मुताबिक एक प्रदर्शनकारी को चलते हुए मैच के दौरान बीच मैदान पर एक स्लोगन लगा हुआ बॉल गिराना था। ये कार्यकर्ता असल में इस मैच का स्पांसर कर रहे एक ब्रांड के खिलाफ स्लोगन के जरिए विरोध करने वाला था। लेकिन, स्टंट के दौरान ये कार्यकर्ता स्टेडियम में टीवी ब्रॉडकास्टर के द्वारा लगाए गये तार में उलझ गया और फिर अपना संतुलन खो बैठा। जब स्टंटमैन स्टेडियम में बंधें तारों से टकराया तो वो असंतुलित होकर स्टेडियम में लगाए गये प्लास्टिक और मेटल के छज्जों से टकराना लगा, जिससे उसके शूट को काफी नुकसान पहुंचा। इसके साथ ही स्टंटमैन से स्टेडियम के दर्शक दीर्घा में बैठे कुछ और लोग भी टकराए हैं, जिनके सिर में काफी चोट आई है। दो गंभीर घायलों को अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है।

कौन है स्टंटमैन पैराग्लाइडर

रिपोर्ट के मुताबिक 38 साल का पैराग्लाइडर जर्मनी का रहने वाला है और स्टंट के दौरान वो अपना संतुलन खोकर बीच मैच में खिलाड़ियों के बीच जा गिरा। जब वो बीच मैदान में गिरा, तो उसकी चपेट में आने से जर्मनी के फुटबॉल खिलाड़ी बाल बाल बचे हैं। जर्मनी के स्टार फुटबॉलर एंटोनियो रुडिगर और रॉबिन गोसेंस ने सबसे पहले स्टंट मैन को बचाने की कोशिश की।

स्टंटमैन को किया गया गिरफ्तार

स्टंटमैन को किया गया गिरफ्तार

मैच के दौरान स्टंट करने वाले पैराग्लाइडर ने हालांकि खुद को संभालते हुए खुद को चोट लगने से बचा लिया, लेकिन प्राथमिक उपचार के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, पुलिस प्रवक्ता ने दर्शकों को कितनी चोट लगी है, इस बात की पुष्टि नहीं की है, लेकिन बताया जा रहा है कि दोनों की चोट ऐसी नहीं है कि ऑपरेशन की नौबत आए। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि स्टंटमैन ने सुरक्षा का घेरा तोड़ा है और लोगों की जिंदगी को खतरे में डाला है, लिहाजा उसके खिलाफ कई धाराएं लगाई जाएंगी। पुलिस ने कहा है कि खेल के दौरान राजनीतिक प्रदर्शन करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सऊदी अरब में 26 साल के लड़के को सजा-ए-मौत, फोन में मिली थी सरकार विरोधी प्रदर्शन की तस्वीरसऊदी अरब में 26 साल के लड़के को सजा-ए-मौत, फोन में मिली थी सरकार विरोधी प्रदर्शन की तस्वीर

English summary
During a France-Germany football match, a paraglider stunt man suddenly collapses in the beach stadium.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X