• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फ्रांस में एक और हमला, चर्च में पादरी को गोली मारी, हमलावर फरार

|

पेरिस। फ्रांस के ल्योन शहर में एक चर्च के पादरी पर जानलेवा हमले किया गया है। एक ग्रीक ऑर्थोडॉक्स चर्च के पादरी को चर्च के बाहर ही गोली मार दी गई है। फ्रांस में हमलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। 72 घंटे में यह दूसरा हमला है। । डॉक्टरों के अनुसार, नजदीक से गोली मारने के कारण पादरी को गंभीर चोट लगी है। पादरी को गोली मरने वाला हमलावर फरार है। पुलिस उसे पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है।

France : An orthodox Priest with Greece nationality was attacked in Lyon
    France Attack: ऐक्टर Naseeruddin shah, Javed Akhtar समेत 130 शख्सियतों ने की निंदा | वनइंडिया हिंदी

    निवार को लियोन शहर में शॉटगन से लैस एक बंदूकधारी ने ऑर्थोडॉक्स पादरी को गोली मार दी। स्थानीय समयानुसार लगभग 4 बजे पुजारी को दो बार गोली मारी गई। पादरी की हालत अभी गंभीर है। हमलावर भाग गया है। पुलिस हमलावर की तलाश में जुट गई है। फ्रांस के आंतरिक मंत्रालय ने ट्वीट किया कि दक्षिण-पूर्वी शहर लियोन में यह घटना हुई है। सुरक्षा और आपातकालीन कर्मी घटनास्थल पर हैं।

    तीन दिन पहले ही गुरुवार की सुबह 21 साल के ट्यूनिशयाई मूल के आतंकी ने नीस के चर्च पर चाकू से हमला कर दिया था। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई थी। बाद में पुलिस ने मुठभेड़ में हमलावर को गोली मार दी थी। नीस के मेयर ने बताया कि जब हमलावर को गोली लगने के बाद प्राथमिक उपचार दिया जा रहा था तब उसने अल्लाहू अकबर चिल्लाया था।

    चर्च पर हमले के बाद फ्रांसीसी गृह मंत्री गेराल्ड डारमानिन ने कहा था कि देश में और आतंकी हमले हो सकते हैं। इसको देखते हुए पूरे देश में खासकर चर्चों और स्कूलों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है।इससे पहले पेरिस के उपनगरीय इलाके में एक शिक्षक की हत्या कर दी गई थी। शिक्षक की हत्या पैगंबर मोहम्मद का कार्टून द‍िखाने पर की गई थी। इस घटना के बाद फ्रांस के राष्‍ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों ने अभिव्‍यक्ति की आजादी के अध‍िकार का जमकर समर्थन किया था। इस टिप्पणी के बाद राष्‍ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों का जमकर विरोध किया जा रहा है। भारत में भी कई जगह फ्रांसीसी राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन हुआ। इन सबके बीच पीएम मोदी ने नीस के चर्च में हुए हमले की निंदा की है।

    फ्रांस के खिलाफ मुस्‍लिम समुदाय में आक्रोश, UFC स्टार खबीब ने राष्‍ट्रपति की तस्‍वीर पर लगाया बूट प्रिंट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    France : An orthodox Priest with Greece nationality was attacked in Lyon
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X