• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वैक्सीन को लेकर अमेरिका में जारी नया विज्ञापन, एक साथ नजर आए तीन पूर्व राष्ट्रपति

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के फैलने के बाद अब बचाव में वैक्सीनेशन का काम जोरों से चल रहा है। भारत के साथ-साथ अमेरिका, रूस और ब्रिटेन में लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जा रही है। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा लोग सामने आकर वैक्सीन लगाए इसके लिए अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू बुश, बिल क्लिंटन, जिम्मी कार्टर सहित फर्स्ट लेडी वैने ने वहां की जनता से वैक्सीन लेने की अपील की है। एक नए विज्ञापन का हिस्सा बनते हुए उन्होंने अमेरिका के लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपनी बारी आने पर कोरोनो वायरस का टीका लगवाएं। ये वैक्सीन कोरोना से मुकाबला करने में सक्षम है।

former us presidents

कोरोना के खिलाफ अभियान के दो विज्ञापन जारी किए गए है। एक वीडियो में क्लिंटन, बुश और ओबामा एक साथ खड़े हैं, जो अमेरिकियों को टीकाकरण के लिए कदम आगे बढ़ाने की अपील कर रहे हैं। यह विज्ञापन कोरोना वैक्सीन अभियान कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण समय पर जारी किया गया है, जब कोरोना के प्रकोप को एक साल हो गए।

अमेरिका के राज्यों और शहरों में टीके अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध होने के साथ लोगों को अपने शॉट्स लेने के लिए प्रेरित किया गया है। दरअसल, यहां लोगों में वैक्सीन लेने के लिए संकोच करना एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है, यहां तक ​​कि वैक्सीन प्राप्त करने में संकोच करने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। विज्ञापन में में राष्ट्रपतियों ने बताया कि महामारी के दौरान क्या याद किया है और वे क्यों टीका लगवाना चाहते हैं। क्लिंटन का कहना है कि वह काम पर वापस जाना और चारों ओर जाने में सक्षम होना चाहते हैं। इस दौरान ओबामा ने कहा कि हम आपसे आग्रह करते हैं कि जब यह उपलब्ध हो जाए तो आप टीकाकरण करवाएं।

अमेरिका से गोले बरसाने वाले ड्रोन खरीदने की तैयारी में भारत, चीन-पाकिस्तान ने की हरकत तो खैर नहींअमेरिका से गोले बरसाने वाले ड्रोन खरीदने की तैयारी में भारत, चीन-पाकिस्तान ने की हरकत तो खैर नहीं

सीएनएन के आंकड़ों के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 93.7 मिलियन वैक्सीन खुराक दी गई है, जिसमें खाद्य और औषधि प्रशासन ने तीन टीकों के लिए आपातकालीन उपयोग के लिए जारी किया है। फाइजर / बायोएनटेक और मॉडर्न टीके और एक जॉनसन एंड जॉनसन की है। कोरोना वायरस ने संयुक्त राज्य में 29 मिलियन से अधिक लोगों को संक्रमित किया है, जिससे 529,000 अमेरिकी मारे गए हैं।

English summary
former us presidents Carter Clinton Bush Obama promote corona vaccine by new advertisements
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X