• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Capitol Row: बराक ओबामा ने जारी किया बयान, कहा- 'आज US Senate के इतिहास का काला दिन'

|
Google Oneindia News

Former President Obama releases statement on chaos at US Capitol: अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावी नतीजों को लेकर सियासी घमासान जारी है। इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump ) के समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग में जमकर हंगामा किया है। यह हंगामा ऐसे समय में हुआ जब यहां नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन को चुनाव जीतने का सर्टिफिकेट दिया जाना था, इस पूरे हंगामे में एक महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। ट्रंप समर्थकों के हंगामे और हिंसा की वजह से स्थित बिगड़ गई और वॉशिंगटन डीसी में कर्फ्यू लगाना पड़ा है। स्थिति वहां चिंताजनक बनी हुई है तो इस पूरे मामले की पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने इस बारे में एक बयान जारी किया है और इस पूरे मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

आज US Senate के इतिहास का काला दिन: बराक ओबामा
    Capitol Hill Violence: Trump Supporters ने क्यों किया हंगामा, जानिए पूरा अपडेट | वनइंडिया हिंदी

    अपने बयान में बराक ओबामा ने कहा कि इसे अमेरिका के इतिहास में काले दिन के तौर पर देखा जाएगा। पूरा देश इसे एक हिंसक दिन के रूप में याद करेगा। इस पूरे मसले की जितनी निंदा की जाए वो कम ही है। उन्होंने कहा कि सत्ता लोभ में ट्रंप किसी भी हद तक गिरने को तैयार हो गए हैं।

    कमला हैरिस ने हिंसा की निंदा की

    तो वहीं ओबोमा के बाद उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनी गईं कमला हैरिस ने भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के यूएस कैपिटल से हटने की मांग की है और इस घटना की कड़ी निंदा की है। कमला हैरिस ने अपने ट्वीट में कहा, 'मैं कैपिटल और अपने देश के लोक सेवकों पर हमले के लिए बाइडेन के आह्वान में शामिल हूं जिसमें उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के काम को आगे बढ़ने दें।' उन्होंने गोली लगने से जान गंवाने वाली महिला के लिए शोक प्रकट किया है।

    आज US Senate के इतिहास का काला दिन: बराक ओबामा

    आपको बता दें कि अमेरिकी संसद (US Senate) के संयुक्त सत्र में निर्वाचक मंडल के मतों की गणना और उन्हें प्रमाणित करने की प्रकिया बुधवार को आरंभ हुई, लेकिन ट्रंप समर्थक (Donald Trump) द्वारा किए गए हंगामे के चलते कार्रवाई को रोक दिया गया। ट्रंप समर्थक पुलिस का घेरा तोड़ कर कैपिटल बिल्डिंग(Capitol building) के भीतर घुस गए। बताया जा रहा है कि कैपिटल बिल्डिंग के भीतर भयानक तोड़फोड़ की गई है। स्थिति को बिगड़ती हुए देख वॉशिंगटन में कर्फ्यू लगा दिया गया, हालांकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। अमेरिकी सीनेट के अंदर की जो तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं उनमें प्रदर्शनकारी सीनेट चैंबर के पास जमा हुए दिखाई दे रहे हैं, इनमें से कुछ के पास हथियार भी देखे गए हैं।

    यह पढ़ें: US: कैपिटल बिल्डिंग में हंगामे के बाद ट्रंप का Twitter-FB अंकाउट ब्लॉक, You Tube ने भी Video हटाएयह पढ़ें: US: कैपिटल बिल्डिंग में हंगामे के बाद ट्रंप का Twitter-FB अंकाउट ब्लॉक, You Tube ने भी Video हटाए

    English summary
    Former U.S. President Obama releases statement on chaos at U.S. Capitol, says its really bad.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X