18 साल में हुई थी रेप की शिकार, लेकिन हिम्मत नहीं हारी, साल 1998 में बनीं मिस वर्ल्ड

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बंदूक की नोंक पर रेप...हैरानी हुई ना..लेकिन कड़वा सच यही है,  जो कि साल 1998 में विश्वसुंदरी का खिताब जीत चुकी इसराइल की लिनोर अबार्गिल के साथ घटित हुआ था।

महाआलसी हैं गौतम गंभीर, बीवी ने खोले राज

18 साल में हुई थी रेप की शिकार, लेकिन हिम्मत नहीं हारी, साल 1998 में बनीं मिस वर्ल्ड

मात्र 18 साल की उम्र में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली लिनोर के साथ गनप्वाइंट पर रेप किया गया था,वो भी मिसवर्ल्ड प्रतियोगिता से 6 हफ्ते पहले।

'प्लेब्वॉय' के कवर पेज पर 'हिजाब' के साथ मुस्लिम महिला नूर तगौरी

लिनोर के साथ इस घिनौने कृत्य को अंजाम दिया था, उनके ट्रैवल एजेंट Uri Shlomo Nur ने, जिसने पहले लिनोर को धोखे से अगवा किया और फिर कार में बंदूक की नोंक पर रेप किया था।

इस गंदे काम के बाद उसने लिनोर को अधमरा करके छोड़ दिया था। लिनोर को भी लगा था कि अब उसके पास जीने की कोई वजह नहीं है और उसे अपनी जीवनलीला समाप्त कर देनी चाहिए।

Pics: थम गई सांसे जब रैंप पर मॉडल्स संग सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया कैट-वॉक

लेकिन इस घटना के बाद लिनोर जब इसराइल पहुंचीं तो उनके अंदर से एक आवाज आई कि उन्होंने  किसी के साथ गलत काम नहीं किया तो उन्हें क्यों मरना चाहिए और इस आवाज के बाद उनके पास ना जाने कहां से बहुत सारी हिम्मत आ गयी और उन्होंने इटालियन अथॉरिटी से सारी बात कह डाली।

दाऊद इब्राहिम ने शहिद अफरीदी को कॉल कर मियांदाद मामले पर चुप्‍पी की दी धमकी

सबूतों के कमी के चलते छूूट गया नूर

लेकिन उन्होंने उसे सबूतों के कमी के चलते छोड़ दिया था। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद सभी ने इसके लिए मुझे जिम्मेदार ठहराया था क्योंकि मैं एक मॉडल थी। लेकिन अपनी फैमिली के सपोर्ट की वजह से काफी मजबूत रहींं इस बात पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। हालांकि बाद में  पुलिस ने नूर को पकड़ा और उसे 16 साल की सजा हुई।

पब्लिसिटी के लिए कुछ भी करेगा: मॉडल ने कच्चा मीट पहनकर कराया हॉट फोटोशूट

अपने साथ हुए इस हादसे के बाद भी लिनोर ने बहादुरी दिखाई और विश्वसुंदरी प्रतियोगिता में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और मिसवर्ल्ड का क्राउन भी जीता। जिस समय उन्हें मिस वर्ल्ड का क्राउन पहनाया जा रहा था, उनकी आंखों से आंसू छलक रहे थे, जो उनसे ये कह रहे थे कि अगर तुमने हारकर अपनी जीवनलीला को समाप्त कर लिया होता तो तुम्हें कैसे पता चलता कि दुनिया और तुम कितनी हसीन हो।

माइकल जैक्सन की बहन 50 साल की उम्र में हुईं प्रेग्नेंट, कैसे?

लिनोर ने हाल ही में 'ब्रेव मिस वर्ल्ड' नाम से एक डॉक्युमेंट्री रिलीज की है जिसमें उन्होंने अपने जीवन के इस काले सच से पर्दा उठाया है, आज लिनोर इसराइल की मशहूर वकील, मॉडल और अभिनेत्री हैं और अपने देश का गौरव हैं। लिनोर ने उन लड़कियों के लिए आदर्श का काम किया हैं जो किसी ना किसी शारीरिक शोषण के बाद निराश होकर अपने आप को खत्म करने की बात सोचती हैं।

करवाचौथ (19 अक्टूबर): हाथों में पूजा की थाली... आई रात सुहागों वाली...

लिनोर के सच को जानने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ करते हुए दिल से सलाम किया है और लिखा है कि आप वाकई में ब्यूटी क्वीन हो जिसमें सुंदरता भी है और हिम्मत भी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Linor Abargil was crowned Miss World in 1998. She was 18 years old and was representing her country, Israel. When her name was announced, she stood on stage, sobbing Because just six weeks earlier, Abargil had been violently raped at knife point.
Please Wait while comments are loading...