• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अजूबा: दुनिया में पहली बार तीन प्राइवेट पार्ट के साथ जन्‍मा अद्भुत बच्‍चा, डाक्‍टर भी हुए हैरान

|

नई दिल्‍ली। इस धरती पर आपने तमाम अजूबे देखें और सुने होंगे लेकिन दुनिया में एक ऐसा मामाला सामने आया है जिसके बारे में न तो कभी किसी ने सोचा होगा और न ही सुना होगा। हाल ही में एक ऐसे बच्‍चे का जन्‍म हुआ जिसके तीन पेनिस (लिंग) है। दावा किया जा रहा है ये दुनिया का पहला बच्‍चा है जो तीन पेनिस के साथ पैदा हुआ है।

तीन प्राइवेट पार्ट के साथ जन्मा ये अद्भुत बच्चा

तीन प्राइवेट पार्ट के साथ जन्मा ये अद्भुत बच्चा

ये मामला इराक के मोसुल शहर के डुहोक क्षेत्र का है। जहां अजीब शारीरिक विकृति के साथ इस बच्‍चे ने जन्‍म लिया है। चिकित्‍सा जगत में पहली बार ऐसा केस सामने आया है। मां बाप जब बच्चे के जन्‍म के तीन माह बाद तब अस्पताल लाए जब बच्‍चे के अंडकोश में सूजन थी। डाक्‍टरों ने जांच की तो पाया कि उसके दो और लिंग उभर रहे हैं। जिसमें से एक नीचे और तीसरा प्राइमरी लिंग के ठीक नीचे उभर रहा है। जिसके कारण बच्‍चे के प्राइवेट पार्ट पर बहुत सूजन थी।

दुनिया का ये पहला मामला है

दुनिया का ये पहला मामला है

फिलहाल डाक्‍टर पर इस बच्‍चे पर शोध कर रहे हैं। डाक्‍टरों के अनुसार बच्‍चे पर ये किसी दवा का प्रभाव भी नहीं है और न ही उसके परिवार में ऐसी आनुवांशिक विसंगति भी नहीं थी। इंटरनेशनल जर्नल ऑफ सर्जरी केस प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार 'त्रिपालिया (तीन लिंग) अब तक एक अपरिवर्तित स्थिति है। यह प्रत्येक 5-6 मिलियन जीवित लोगों में से एक को प्रभावित करता है। उन्‍होंने अपने इस जनरल में दावा किया है कि दुनिया का ये पहला मामला है।

डाक्‍टरों ने की सफल सर्जरी

डाक्‍टरों ने की सफल सर्जरी

डाक्‍टरों ने बताया कि जो दो अन्‍य पेनिस है उनमें मूत्रमार्ग नहीं था, इसलिए उन्हें सर्जरी द्वारा हटाया जा सकता था। डाक्‍टरों ने इसे आपरेशन करके बाकी दो एक्‍ट्रा लिंग को हटा दिया है।बता दें डेली मेल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार 2015 में भारत में एक लड़के के तीन लिंग था लेकिन ये मामला किसी मेडिकल जनरल में प्रकाशित नहीं हुआ इसलिए इस मामले को दुनिया का पहला ऐसा मामला बताया जा रहा है

'मौत को छूकर टक से वापस आ गया मुर्गा', देखिए मगरमच्छ की सवारी कर रहे मुर्गे का मजेदार वीडियो

https://www.filmibeat.com/photos/sanya-malhotra-60352.html?src=hi-oi'पगलेट' मूवी वाली सान्या मल्होत्रा की वायरल हो रही HOT तस्वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Wonder: For the first time in the world, a child with three private parts was born
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X