• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्रिटेन में पहली बार कोविड से 'जीरो' दैनिक मौतों की घोषणा, बीते 28 दिनों में नहीं गई एक भी जान

|
Google Oneindia News

लंदन, 01 मई। कोरोना वायरस महामारी को लेकर दुनियाभर में मचे हाहाकार के बीच ब्रिटेन से बड़ी राहत की खबर सामने आ रही है। कोविड मृतकों के मामले में ब्रिटेन दुनिया में पांचवें स्थान पर है लेकिन मार्च 2020 के बाद से यह पहली बार है जब देश में पिछले 28 दिनों में कोविड से एक भी मौत नहीं हुई है। यूके में अब कोरोना वायरस के खिलाफ होने वाली मौत शून्य हो गई है, यहां बीते 28 दिनों में कई पॉजिटिव केस तो सामने आए लेकिन इस बीच किसी कोविड मरीज की मौत नहीं हुई।

for the first time Britain announces zero daily deaths from Covid19

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए 3,165 मामले सामने आए हैं, जबकि बीते सोमवार को 3,383 और एक सप्ताह पहले 2,493 नए मामले दर्ज किए गए थे। बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के अब तक कुल 4,487,339 मामले सामने आए हैं जिनमें से 127,782 मरीजों की मौत हुई है और 4,289,486 लोग ठीक हुए हैं। अमेरिका, ब्राजील, भारत और रूस के बाद सबसे अधिक मौतें ब्रिटेन में हुई थीं। हालांकि अब वहां कोरोना से मौत का आंकड़ा जीरो पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना में केरल के प्रभु नटराजन ने जीता ब्रिटेन का दिल, पीएम जॉनसन ने खास अवार्ड से किया सम्मानित

सोमवार तक ब्रिटेन में एक भी कोरोना मौत दर्ज नहीं की गई, मंगलवार को होने वाली किसी भी मौत की सूचना आने वाले दिनों में दी जाएगी। बता दें कि यह राहत की खबर ऐसे समय आई है जब ब्रिटेन में कोरोना के 'डेल्टा' स्ट्रेन के मामलों में मामूली वृद्धि दर्ज की गई है। स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने कहा कि यह खबर सुनकर पूरा देश बहुत खुश होगा। इससे यह स्पष्ट है कि कोविड टीका आपकी, आपके सगे-संबंधी और आस-पास के लोगों की रक्षा कर रहा है। उन्होंने आगे कहा, हालांकि हमें इस अच्छी खबर के बीच यह भी याद रखना चाहिए कि कोरोना वायरस अभी हारा नहीं है। मामलों में वृद्धि को देखते हुए कोविड प्रटोकॉल और बचाव नियमों का पालन करें।

English summary
for the first time Britain announces zero daily deaths from Covid19
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X