• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पहली बार और खाली पेट शराब पीने से 27 साल की युवती की अस्पताल पहुंचने से पहले मौत

|

लंदन। यूं तो शराब का सेवन किसी भी समय पर सेहत के लिए हानिकारक है, लेकिन खाली पेट शराब पीने इसके नुकसान को और भी अधिक बढ़ा सकता है। अपनी सेहत को लेकर काफी जागरूक रहने वाली महिला जिसकी उम्र महज 27 वर्ष थी, उसने खाली पेट शराब का सेवन किया, जिसकी वजह से उसकी जान चली गई। यह घटना इंग्लैंड के ब्रिगटन की है, जहां एलिस बर्टन ब्रैडफोर्ड की खाली पेट शराब के सेवन से उनके घर के गार्डन में ही मौत हो गई। दरअसल खाली पेट शराब पीने से एलिस को एल्कोहोलिक कीटोएसिडोसिस का रिएक्शन हुआ, जिसने उनके पाचन तंत्र को काफी प्रभावित किया, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई।

सेहत को लेकर काफी जागरूक थीं एलिस

सेहत को लेकर काफी जागरूक थीं एलिस

जानकारी के अनुसार यह घटना 1 जून की है, जब एलिस ने खाली पेट बिना कुछ खाए शराब का सेवन किया था, जिसके बाद उनकी मृत्यु हो गई और उन्हें अस्पताल तक भी नहीं ले जाया जा सका। एलिस के दोस्तों का कहना है कि एलिस को शराब की लत नहीं थी, उन्हें अपनी सेहत का काफी खयाल रहता था और वह खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत भी करती थीं, उन्हें साइकिल चलाना और दौड़ना काफी पसंद था। एलिस के दोस्त एरॉन मैलवे जोकि उन्हें 8 वर्षों से जानते थे, उनका कहना है कि इस बारे में और जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि भविष्य में यह और लोगों के साथ ना हो।

खाली पेट शराब से पेट में एसिड बना

खाली पेट शराब से पेट में एसिड बना

एरॉन का कहना है कि यह काफी भयावह घटना है, हम चकित हैं। किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी। मौत से तीन हफ्ते पहले एलिस मेरे पास साइकिल चलाकर मिलने के लिए आई थीं। मुझे एल्कोहोल कीटोएसिडोसिस के बारे में इससे पहले जानकारी नहीं थी। मुझे इस बारे में ठीक से नहीं पता है कि वह वीकेंड पर कितना शराब पीती थीं, लेकिन उन्हें इसकी लत नहीं थी। उस दिन एलिस ने कुछ खाया नहीं था, यही वजह है कि शराब पीने के बाद उनके पेट में एसिड बनने लगी और उनकी मौत हो गई।

काफी हंसमुख स्वभाव की थीं

काफी हंसमुख स्वभाव की थीं

यह सबकुछ इतना अचानक हुआ कि उन्हें अस्पताल भी नहीं ले जाया जा सका। इतनी कम उम्र में उनकी मृत्यु काफी दुखद है। ऐरॉन ने बताया कि एलिस काफी हंसमुख स्वभाव की थीं, उन्हें प्रकृति से प्यार थता और दौड़ना उन्हें काफी पसंद था। हम ब्रिगटन में जब द फॉन्ट में साथ काम करते थे, उस वक्त हमारी मुलाकात हुई थी। हमने यहां चार साल तक काम किया। एलिस के नौकरी छोड़ने के बाद भी हम अच्छे दोस्त थे। हम एक साथ त्योहार मनाने जाते थे।

फाइनल गुडबाय

फाइनल गुडबाय

ऐरॉन जोकि कॉर्नवेल में रहते हैं, उन्हें एलिस की मृत्यु के बाद उनकी याद में मेमोरियल बेंच के लिए 979 यूरो इकट्ठा किए हैं। उन्होंने कहा कि हममे से किसी ने भी यह उम्मदी नहीं की थी कि इतनी कम उम्र में एलिस की मृत्यु हो जाएगी और एकदम से यह सब हो जाएगा। हममे से कोई भी एलिस के अंतिम संस्कार में नहीं जा पाया था, लिहाजा हम चाहते हैं कि उनकी याद में एक मेमोरियल बनाएं, जिसके जरिए हम उन्हें अलविदा कह सके।

इसे भी पढ़ें- अवैध संबंध के चलते मां और बेटी ने अपने आशिकों के साथ मिलकर पिता की करा दी हत्या

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fitness freak 27 year old girl drink alcohol empty stomach died in her garden.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X