• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान: ड्राइविंग लाइसेंस पाने वाली महिला ट्रांसजेंडर बनीं लैला अली

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पहली बार किसी ट्रांसजेंडर को ड्राइविंग लाइसेंस जारी किया गया है। सोमवार को इस्लामाबाद ट्रैफिक पुलिस ने ट्रांसजेंडर महिला लैला अली को लाइसेंस सौंपा। लैला अली ड्राइविंग लाइसेंस पाने वाली पाकिस्तान की संभवत पहली ट्रांसजेंडर महिला हैं। इस्लामाबाद के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (आईजीपी) के दफ्तर से दखल के बाद लैला अली को लाइसेंस जारी किया गया है।

दस साल से बिना लाइसेंस चला रही थीं कार

दस साल से बिना लाइसेंस चला रही थीं कार

लैला अली का नाम उनके वोटर कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस में मोहम्मद अली दर्ज है। उन्होंने लाइसेंस मिलने के बाद बताया कि ट्रांसजेंडर होने की वजह से उनका लाइसेंस नहीं बन पा रहा था और इसके चलते ड्राइविंग के दौरान उको मुश्किल होती थी। उन्होंने बताया कि वो एक दशक से बिना लाइसेंस के कार चला रही थीं।

पाकिस्‍तान आज खोलेगा करतारपुर का रास्‍ता, पीएम इमरान खान के साथ नवजोत सिंह सिद्धू भी रहेंगे मौजूदपाकिस्‍तान आज खोलेगा करतारपुर का रास्‍ता, पीएम इमरान खान के साथ नवजोत सिंह सिद्धू भी रहेंगे मौजूद

पुलिस प्रमुख की दखल से मिला लाइसेंस

पुलिस प्रमुख की दखल से मिला लाइसेंस

लैला ने बताया कि खुद के लाइसेंस ना बन पाने की बात को लेकर वो इस्लामाबाद के पुलिस प्रमुख के दफ्तर पहुंची थीं और अपनी परेशानी को बताया था। जिस पर उन्होंने लाइसेंस बनवाने का भरोसा दिलाया था। आईजीपी के दफ्तर से दखल के बाद ही यह लाइसेंस मिल पाया है। लैला का कहना है कि लाइसेंस मिलने के बाद वो बेहद खुश हैं।

 200 और ट्रांसजेंडर महिलाओं को लाइसेंस दिलाना चाहती हैं

200 और ट्रांसजेंडर महिलाओं को लाइसेंस दिलाना चाहती हैं

लैला अली ने बताया है कि जिस एनजीओ से वो जुड़ी हैं, उसमें कम से कम 200 उनकी समुदाय की सदस्य ऐसी हैं जो कार चलाना जानती हैं लेकिन उनके पास लाइसेंस नहीं है। ऐसे में वो बिना लाइसेंस के कार चला रही हैं। उनका कहना है कि अपनी दूसरी साथियों को लाइसेंस के लिए वो कोशिश करेंगी। बता दें कि पाकिस्तान में ट्रासजेंडर पर्सन (प्रोटेक्शन ऑफ राइट) कानून के तहत इस समुदाय सुरक्षा दी गई है।

मूंग-मसूर में फर्क ना जानने वाले देश को खेती सिखा रहे: मोदीमूंग-मसूर में फर्क ना जानने वाले देश को खेती सिखा रहे: मोदी

English summary
First transgender person laila ali issued a driving license in pakistan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X