• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अलर्ट: जो बाइडेन के शपथ ग्रहण से पहले US Capitol में लगी आग, दो दिनों तक एंट्री-एग्जिट पूरी तरह बंद

|

नई दिल्ली। US Capitol Fire : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारी मतों से हराने वाले डेमोक्रेट नेता जो बाइडेन बुधवार, यानी 20 जनवरी को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर पद की शपथ ग्रहण करेंगे। बता दें कि जो बाइडेन के अलावा भारतीय मूल की डेमोक्रेट नेता कमला हैरिस भी उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी। शपथ ग्रहण समारोह और हाल ही में अमेरिकी कैपिटल हिल पर हुए हमलों को देखते हुए अमेरिका में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इस बीच शपथ ग्रहण समारोह से दो दिन पहले कैपिटल हिल में आग लगने से हड़कंप मच गया है।

Fire in US Capitol before Joe Biden swearing, entry-exit completely closed for two days

बता दें कि नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण से पहले कैपिटल हिल में आग की घटना ने परिसर में सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है। हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, इस घटना के बाद बिल्डिंग के सभी दरवाजे बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा कैपिटल हिल को जो बाइडेन के शपथ ग्रहण तक अस्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की गई है। आग की घटना के बीच एफबीआई ने भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम के चलते हथियारबंद विरोध प्रदर्शनों की चेतावनी जारी की है। अमेरिकी संसद परिसर में आग लगने का असर बाइडेन की शपथ ग्रहण पर भी पड़ा है।

गौरतलब है कि 6 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों द्वारा कैपिटल हिल पर किए गए घतक हमलों के बाद से जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह से पहले तनाव की स्थिति बनी हुई है। कैपिटल हिल में सुरक्षा को अलर्ट मोड पर रखा गया है, इसी क्रम में अगले दो दिनों के लिए परिसर में एंट्री और एग्जिट को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। वाशिंगटन में स्थानीय लोगों से कहा गया है कि वह अपने घरों की खिड़कियों से दूर रहें और अगर बाहर निकल रहे हैं तो सुरक्षा का ख्याल रखें। सुरक्षाबलों को ट्रंप समर्थकों द्वारा फिर से उत्पात मचाने की आशंका है।

ताइवान पर आमने-सामने: चीन ने अमेरिका को दी सीधी धमकी, हस्तक्षेप करने वाले अधिकारियों पर लगेगा प्रतिबंध

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fire in US Capitol before Joe Biden swearing, entry-exit completely closed for two days
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X