• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Sanna Marin: शराब के नशे में ठुमके लगा रही थीं इस देश की प्रधानमंत्री, बवाल पर बोलीं... अभी तो मैं जवान हूं

|
Google Oneindia News

हेल्स्किंकी, 18 अगस्तः फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन का पार्टी में डांस करते हुए वीडियो लीक हो गया है। इसके बाद से ही पूरी दुनिया में बवाल मच गया है। इस वीडियो में वह अपने दोस्तों संग नाचते हुए दिख रही हैं। इस वीडियो के लीक होने के बाद उन्हें विपक्षी दलों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। एक विपक्षी नेता ने तो उनका ड्रग टेस्ट तक कराने की मांग कर डाली है।

पीएम ने ड्रग्स लेने से किया इंकार

पीएम ने ड्रग्स लेने से किया इंकार

36 साल की सना मारिन ने ड्रग्स लेने से इंकार करते हुए कहा कि उन्होंने केवल शराब पी रखी थी और उत्साहजनक तरीके से पार्टी का आनंद ले रही थीं। फिनलैंड की सना मारिन दुनिया की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री हैं। उनकी पार्टी करते हुए कई तस्वीरें पहले भी अखबारों की सुर्खियां बनते नजर आई हैं। पिछले साल भी पीएम सना मारिन को कोरोना केस के कॉन्टैक्ट में आने के बाद क्लब में सुबह 4 बजे तक पार्टी करने की वजह से माफी तक मांगनी पड़ी थी।

इंस्टाग्राम स्टोरी से लीक हुआ वीडियो

इंस्टाग्राम स्टोरी से लीक हुआ वीडियो

तब पीएम सना की सरकार के विदेश मंत्री कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। इसके कुछ ही घंटो बाद पीएम डिनर और ड्रिंक्स के लिए निकल गई थीं। हालांकि बाद में इस मामले को लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर माफी मांगी थी। फिनलैंड के स्थानीय अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो में फिनलैंड की पीएम दोस्तों के साथ शराब पीते, डांस करते और गाना गाते दिखाई दे रही हैं। माना जा रहा है कि यह वीडियो ओरिजनली इंस्टाग्राम स्टोरी में पोस्ट किया गया था। वहीं से यह वीडियो लीक हुआ है।

वीडियो में नजर आ रहीं बड़ी हस्तियां

इस वीडियो में फिनलैंड की कई बड़ी हस्तियां दिखाई दे रही हैं। इनमें से सिंगर एल्मा, इंफ्लूएंसर जेनिता ऑटियो, टीवी होस्ट टिन्नी विकस्ट्रॉम, यूट्यूबर इलोना यलीकोर्प रेडियो होस्ट करोलिना टुओमिनेन, स्टाइलिस्ट वेसा सिल्वर और सना की सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद इल्मरी नूरमिनेन को बड़ी आसानी से पहचाना जा सकता है। अखबार की अनुसार वीडियो के आधार पर यह कहना मुमकिन नहीं है कि यह वीडियो कब और कहां का है। ऐसा माना जा रहा है कि यह वीडियो किसी प्राइवेट अपार्टमेंट का है।

वीडियो लीक होने से परेशान नजर आयी पीएम

वीडियो लीक होने से परेशान नजर आयी पीएम

गुरुवार को वीडियो पर टिप्पणी करते हुए सना मारिन ने कहा कि वह जानती थीं कि उन्हें फिलमाया जा रहा है लेकिन वह इस बात से परेशान हैं कि यह वीडियो सार्वजनिक हो गया। पीएम सना ने कहा, "मैंने डांस किया, गाया, मजे लिए... ये सब पूरी तरह से कानूनी था और मैं स्थिति में कभी नहीं रही जहां मैंने दूसरों को ड्रग्स यूज करते हुए देखा या महसूस किया।" विपक्षी दल की नेता रिक्का पुर्रा ने मारिन की ड्रग जांच करने की मांग करते हुए कहा कि पीएम संदेह के घेरे में हैं।

पीएम ने कहा- कुछ भी गलत नहीं किया

पीएम ने कहा- कुछ भी गलत नहीं किया

अन्य विपक्षी दल के राजनेताओं ने अधिक महत्वपूर्ण घरेलू समस्याओं के बजाय पार्टी करने की बात करने के लिए प्रधानमंत्री और मीडिया दोनों की आलोचना की है। वहीं, पीएम ने अपना बचाव करते हुए पत्रकारों से कहा, "मेरा पारिवारिक जीवन है। मेरे पास एक कामकाजी जीवन है और मेरी उम्र के लोगों के समान ही मेरे पास अपने दोस्तों के साथ बिताने के लिए खाली समय है।" पीएम मारिन ने कहा कि उन्हें अपने व्यवहार को बदलने की कोई आवश्यकता नहीं है। सना मारिन ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा, "मैं बिल्कुल वैसी ही बनने जा रही हूं जैसी मैं अब तक रही हूं और मुझे उम्मीद है कि इसे स्वीकार किया जाएगा।"

लोकप्रियता में नहीं होगा कोई असर

लोकप्रियता में नहीं होगा कोई असर

सना मारिन दिसंबर 2019 से सत्ता में हैं। सना मारिन की छवि के बारे में बात करते हुए फ़िनिश राजनीतिक पत्रकार और मीडिया कमेंटेटर रॉबर्ट सुंडमैन ने बीबीसी को बताया कि उनकी छवि इन सब चीजों से बहुत प्रभावित नहीं हुई है। लोगों को यह पता है कि इस उम्र की महिला के लिए अपने दोस्तों के साथ मस्ती करना सामान्य बात है। उन्होंने जोर देकर कहा कि इन तस्वीरों ने उनकी लोकप्रियता पर कोई असर नहीं डाला है।

2020 में सना मरीन ने की शादी

2020 में सना मरीन ने की शादी

फिनलैंड की कुल आबादी 55 लाख है जिनका सना मरीन नेतृत्व करती हैं। सना मरीन की मां साधारण परिवार से आती हैं, लेकिन सना के पिता शराब के शिकार थे और उनकी मां को प्रताड़ित करते थे, लिहाजा सना की मां ने अपने शराबी पति को छोड़ने का फैसला किया। 18 साल की उम्र में सना मरीन मार्कस राइकोनेन से मिली और साल 2020 में उन्होंने शादी कर ली। शादी के वक्त उनकी बेटी 2 साल की थीं। सना मरीन अपने परिवार की पहली सदस्य थीं, जो विश्वविद्यालय पहुंची और फिर उनका राजनीतिक जीवन भी काफी जल्दी ही शुरू हो गया।

शुद्ध शाकाहारी हैं सना मारिन

शुद्ध शाकाहारी हैं सना मारिन

20 साल की उम्र में सना मरीन सोशल डेमोक्रेट्स पार्टी में शामिल हो गईं और फ़िनलैंड के तीसरे सबसे बड़े शहर टाम्परे में नगर परिषद के चुनाव में उम्मीदवार बनीं। वह अपने दूसरे प्रयास में सफल रही और संसद के लिए चुने जाने से पहले परिषद का नेतृत्व किया। फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मेरिन शुद्ध शाकाहारी हैं। वो नॉनवेज बिल्कुल नहीं खाती हैं। और इस बात को भी बेहद कम लोग जानते हैं कि सना मेरिन अपने परिवार की पहली सदस्य हैं जिन्होंने किसी यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की हो। लेकिन, संघर्ष की बदौलत उन्होंने फिनलैंड के सर्वोच्च पद तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की।

जातिगत भेदभाव पर प्रतिबंध लगाने वाली पहली कंपनी बनी Apple, स्टाफ को दी जा रही जाति व्यवस्था की ट्रेनिंगजातिगत भेदभाव पर प्रतिबंध लगाने वाली पहली कंपनी बनी Apple, स्टाफ को दी जा रही जाति व्यवस्था की ट्रेनिंग

Comments
English summary
Finland's PM Sana Marin dancing at a party went viral, Opposition leaders criticizing
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X