• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका की वॉर्निंग, 13वीं बरसी पर फिर हो सकता है 9/11 जैसा हमला!

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन। जिस बात का डर और आशंका दुनिया को सता रही है, उसी बात को लेकर अब अमेरिकी अधिकारी भी घबरा रहे हैं।

11 जेटलाइनर्स गायब
अमेरिकी अधिकारियों की ओर से इस बात की आशंका जाहिर की गई है कि 9 /11 की 13वीं बरसी के मौके पर हो सकता है आतंकी इसी तरह के हमले से अमेरिका और साउथ अफ्रीकी देशों को हिला दें।

दरअसल लीबिया की राजधानी त्रिपोली से 11 जेटलाइनर्स के चोरी होने की बातें सामने आ रही हैं। इन जेटलाइनर्स को पिछले माह चोरी किया गया है। अमेरिकी अधिकारियों की मानें तो इन जेटलाइनर्स की मदद से नॉर्थ अफ्रीका

के साथ ही अमेरिका के कुछ ठिकानों को दहलाने की साजिश की अंजाम दिया जा सकता है।

11 सितंबर जैसी प्‍लानिंग!

अमेरिका के वाशिंगटन फ्री बेकॉन ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से छापा है कि लीबिया में कई कमर्शियल एयरलाइंस के जेट्स गायब हैं।

दुनिया जानती है कि 11 सितंबर 2001 को अमेरिका में कुछ गायब जेट्स का प्रयोग किस तरह से आतंकियों ने किया था।

इस अधिकारी की मानें तो यह गायब जेट्स बड़ी चिंता का विषय बने हुए हैं। लीबिया की राजधानी त्रिपोली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 23 अगस्‍त को इन जेट्स के गायब होने की खबरें आई थीं।

ट्विटर पर पोस्‍ट की फोटोग्राफ

इसके अलावा लीबियन आतंकियों की ओर से ट्विटर पर फोटोग्राफ पोस्‍ट की गई थी जिसमें वह उसी गायब हुए एयरक्राफ्ट के सामने फोटो क्लिक करवा रहे थे।

गौरतलब है कि अल कायदा ने वर्ष 2001 को अमेरिका के ट्विन टावर्स और पेंटागन को हाइजै‍क किए हुए जेट्स से दहला दिया था। इन हमलों में 2,753 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी।

जहां दो जेट्स वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर से टकराए थे तो वहीं एक जेट पेंटागन बिल्डिंग में दाखिल हो गया था। जबकि चौथा जेट पेंसिलवेनिया के जंगलों में क्रैश हो गया था जब इसमें मौजूद पैसेंजर्स ने हाईजैकर्स के साथ मुकाबला करने की कोशिश की थी।

English summary
US officials expressed fear of another 9/11 kind of attack alert issued after missing Libyan jets. South Africa also on high alert
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X