• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

"Beauty and the Beast" फिल्‍म के फ्रांसीसी फैशन डिजाइनर पियरे कार्डिन का 98 वर्ष की आयु में निधन

|
Google Oneindia News

पेरिस: फ्रांस के फेमस फैशन डिजाइनर पियरे कार्डिन का 98 वर्ष की उम्र में मंगलवार को निधन हो गया। उनके परिवार ने ये जानकारी समाचार एजेंसी एएफपी को साझा की।

pic

पियरे कार्डिन, जो उत्तरी इटली में एक साधारण आय वाले परिवार में पैदा हुए थे, लेकिन फ्रांस के एक फैशन सुपरस्टार बन गए। मंगलवार को पेरिस के पश्चिम में न्यूरिली में एक अस्पताल में मृत्यु हो गई, उनके परिवार ने कहा कि यह हमारे सभी परिवार के लिए बहुत दुख की बात है। पियरे कार्डिन अब हमारे बची नहीं हैं।"
जन्म के बाद से पियरे कार्डिन फ्रांस में ही रहे। फ्रांसीसी फैशन डिजाइनर पियरे कार्डिन, अपनीvisionary creations के लिए, और आम लोगों के लिए स्टाइलिश कपड़े लाने के लिए जाने हैं। उन्‍होंने एक सदी के जीवनकाल के बाद उसने फ्रांस और दुनिया को "महान अद्वितीय कलात्मक विरासत" फैशन हमारे लिए छोड़ गए हैं।
"ब्यूटी एंड द बीस्ट" के लिए तैयार की ड्रेस
1922 में उत्तरी इटली के वेनिस के पास गरीबी में जन्मे, उनका परिवार फ्रांस में गया तब वह एक छोटे बच्‍चे थे। वह सेंट इटियेन के फ्रांसीसी औद्योगिक शहर में पले- बढ़े और 17 साल की उम्र में विची में एक दर्जी के पास गए जो पहले से ही महिलाओं के सूट में माहिर था। पेरिस में घूमते हुए, उन्होंने 1947 में कवि, कलाकार और निर्देशक जीन कोएक्ट्यू के साथ फिल्म "ब्यूटी एंड द बीस्ट" के लिए मंत्रमुग्ध करने वाले सेट और परिधान तैयार किए। क्रिश्चियन डायर के साथ एक कार्यकाल के बाद, उन्होंने 1950 में अपना फैशन लेबल पहले ही स्थापित कर लिया था। उन्होंने एक आविष्कारक के रूप में जल्दी से एक नाम स्थापित किया, जिससे 1954 में अब शानदार बबल ड्रेस बन गया।

फरहान अख्तर की शिबानी दांडेकर के साथ छुट्टियां मनाते हुए हॉट फोटोज ने इंटरनेट पर मचाया तहलकाफरहान अख्तर की शिबानी दांडेकर के साथ छुट्टियां मनाते हुए हॉट फोटोज ने इंटरनेट पर मचाया तहलका

https://www.filmibeat.com/photos/aabha-paul-71319.html?src=hi-oi

English summary
Famous French fashion designer Pierre Cardin died at the age of 98
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X