• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फेसबुक शुरू करने जा रहा है नया प्रोजेक्ट, करेगा 10 हजार लोगों की भर्ती

|
Google Oneindia News

न्यूयॉर्क, 18 अक्टूबर। फेसबुक यूरोप में एक बड़े भर्ती अभियान की शुरुआत करने जा रहा है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि हम 10 हजार कर्मचारियों को यूरोपीय यूनियन में अगले पांच साल में भर्ती करेंगे। यह भर्ती नए कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म के लिए की जाएगी। जिन लोगों के पास उच्च स्तर की क्षमता है उनकी भर्ती करके कंपनी मेटावर्स प्रोजेक्ट की शुरुआत करेगी। मेटावर इंटरनेट का वर्चूअसल रियलिटी प्लेटफॉर्म है जिसके जरिए लोग एक दूसरे के साथ जुड़ सकतेहैं। फेसबुक मेटावर को आने वाले समय की बड़ी क्रांति बता रहा है।

fb

इसे भी पढ़ें- गैर स्थानीय मजदूरों को पुलिस और आर्मी कैंप में शिफ्ट करने की खबर फर्जी है: IGPइसे भी पढ़ें- गैर स्थानीय मजदूरों को पुलिस और आर्मी कैंप में शिफ्ट करने की खबर फर्जी है: IGP

कंपनी की ओर से एक ब्लॉग शेयर किया गया है जिसमे कहा गया है कि हम अपने प्लेटफॉर्म पर हेट स्पीच को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। दरअसल हाल ही में वॉल स्ट्रीट जर्नल का एक लेख सामने आया था जिसमे फेसबुक पर हेट स्पीच को लेकर विस्तृत रिपोर्ट पेश की गई थी। लेकिन कंपनी का दावा है कि वह इस तरह के मसलों से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। हेट स्पीच फैलाने वाले पोस्ट को हटाया जाता है। फेसबुक के पूर्व कर्मचारी ने फेसबुक पर हेट स्पीच को लेकर चिंता जाहिर की थी। फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट,राजनीति से जुड़ी भ्रामक पोस्ट को एक बड़ी समस्या बताया था।

English summary
Facebook to hire 100000 workers for its new project metavers.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X