India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

क्या मंगल पर हैं हाथी जैसे जीव? एक्सपर्ट ने फोटो जारी कर किया अजीब दावा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा का मार्स प्रोजेक्ट तेजी से आगे बढ़ रहा है। वहां पर उसका परसिवरेंस मार्स रोवर लगातार अलग-अलग हिस्सों की तस्वीरें लेकर उसे पृथ्वी पर स्थित कमांड सेंटर में भेज रहा। जिसे वक्त-वक्त पर नासा की ओर से रिलीज किया जाता है। अब एक UFO एक्सपर्ट ने तस्वीर का विश्लेषण कर अजीब सा दावा किया है।

अजीब से प्राणी की कलाकृति

अजीब से प्राणी की कलाकृति

ताइवान के रहने वाले स्कॉट सी वारिंग खुद को शोधकर्ता बताते हैं और वो आए दिन मंगल या फिर UFO से जुड़ी तस्वीरों का विश्लेषण करते रहते हैं। अब उन्होंने मंगल ग्रह पर एक अजीब से प्राणी की कलाकृति देखने का दावा किया है, जो देखने में एकदम हाथी की तरह लग रहा। उन्होंने उसकी तस्वीर भी जारी की है।

छोटी सी सूंड

छोटी सी सूंड

यूएफओ साइटिंग्स की वेबसाइट पर वारिंग ने लिखा कि मुझे मंगल ग्रह की तस्वीर में कुछ दिलचस्प प्राचीन विदेशी कलाकृतियां मिली हैं। इसमें सबसे उत्कृष्ट कलाकृति एक हाथी जैसे प्राणी की है। उसकी मूर्ति में एक छोटी सी सूंड है और वो आराम से बैठा हुआ लग रहा है। इससे लगता है कि वहां पर हाथी हैं या फिर पहले रहे होंगे।

वैज्ञानिक नहीं दे रहे ध्यान?

वैज्ञानिक नहीं दे रहे ध्यान?

वैसे ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले वारिंग ने मंगल ग्रह की फोटोज की एक सीरीज जारी की थी। जिसमें ध्रवीय भालू, बंदर आदि तक देखने का दावा किया गया, लेकिन सारी तस्वीरें अस्पष्ट सी दिख रही थीं। उन्होंने कहा कि जीव वैज्ञानिक और नासा के वैज्ञानिक इस मुद्दे पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। उनको इन तस्वीरों का सही से विश्लेषण करना चाहिए।

नासा झूठ बोल रहा?

नासा झूठ बोल रहा?

वहीं दूसरी ओर पिछले दिनों मंगल ग्रह पर मिले पत्थरों के टॉवर को लेकर प्रसिद्ध एलियन विशेषज्ञ उरी गेलर ने दावा किया है कि मंगल ग्रह पर पाए गए रॉक टावरों के बारे में नासा झूठ बोल रहा है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि वो असल में पत्थरों के टॉवर नहीं, बल्कि वे एक दुर्घटनाग्रस्त यूएफओ के अवशेष हैं।

VIDEO: एयरफोर्स के 9 विमानों के बगल उड़ता दिखा 'एलियंस का यान', टीवी पर हो रहा था लाइव टेलीकास्टVIDEO: एयरफोर्स के 9 विमानों के बगल उड़ता दिखा 'एलियंस का यान', टीवी पर हो रहा था लाइव टेलीकास्ट

Comments
English summary
Expert released photo of mars creatures like elephants
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X