• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राष्‍ट्रपति ट्रंप को है उम्‍मीद, हर अमेरिकी के लिए अप्रैल 2021 तक उपलब्ध होगी कोरोना वैक्सीन

|

नई दिल्‍ली। दुनिया के लगभग 200 देशों में कोरोना का कहर जारी है। दुनिया भर में कोरोना वायरस 3 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हैं वहीं, 9 लाख 46 हजार लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। भारत समेत कई देश कोरोना की वैक्सीन विकसित करने की दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी उम्मीद जताई कि अप्रैल 2021 तक हर अमेरिकी के पास कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध होगी।

    Coronavirus Vaccine Update: Donald Trump का प्लान,जनवरी से US में मुफ्त मिलेगी डोज | वनइंडिया हिंदी

    राष्‍ट्रपति ट्रंप को है उम्‍मीद, हर अमेरिकी के लिए अप्रैल 2021 तक उपलब्ध होगी कोरोना वैक्सीन

    ट्रंप ने कहा कि जैसे ही वैक्सीन को मंजूरी मिल जाती है, प्रशासन इसे तुरंत अमेरिकी लोगों तक पहुंचाएगा और हर महीने लाखों डोज मिलेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हमें उम्मीद है कि अप्रैल 2021 तक हर अमेरिकी के पास कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि अमेरिका के शानदार डॉक्टर और वैज्ञानिक कोरोना वैक्सीन का उत्पादन करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं और तीन वैक्सीन पर परीक्षण अंतिम चरण में हैं।ट्रंप ने आगे कहा कि वैक्सीन के संबंध में बहुत तेजी से काम चल रहा है।

    अक्टूबर में शुरू हो सकता है की वैक्सीन का वितरण

    राष्ट्रपति ट्रंप की यह टिप्पणी उनके उस दावे के कुछ दिन बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि, अमेरिका में अक्टूबर की शुरूआत से कोरोना वायरस वैक्सीन का वितरण शुरू हो सकता है। ट्रंप ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, हम वैक्सीन प्राप्त करने के बहुत करीब हैं। हमें लगता है, हम अक्टूबर में कभी भी वितरण शुरू कर सकते हैं।

    हालांकि इससे पहले बुधवार को ही यूएस सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने सांसदों को बताया था, उन्हें नवंबर या दिसंबर में टीकाकरण शुरू होने की उम्मीद है। सीमित मात्रा में उपलब्ध टीकों को सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए उपयोग किया जाएगा क्योंकि वैक्सीन डोज की सबसे ज्यादा जरूरत इन्हीं लोगों को है। रेडफील्ड ने कहा था, यह वैक्सीन अमेरिकियों के लिए सामान्य तौर पर 2021 की दूसरी तिमाही या तीसरी तिमाही से उपलब्ध हो सकेगी।

    लश्‍कर के आतंकियों की गिरफ्तारी पर बोले गर्वनर धनखड़, बम बनाने का अड्डा बन चुका है पश्चिम बंगाल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Expect to have enough Coronavirus vaccines for every American by April 2021: Donald Trump.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X