मशहूर अभिनेत्री का खुलासा: दो बार हुआ रेप, की थी सुसाइड की कोशिश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अमेरिका। हॉलीवुड की जानी-मानी हीरोईन एवन रासेल वुड ने सोशल मीडिया पर शेयर किए गए अपने खत में खुलासा करते हुए बताया है कि किस तरह से कच्ची उम्र में उनका शोषण हुआ।

girl

रासेल वुड ने अपने ट्विटर पर एक नोट शेयर किया है। इसमें उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े कई ऐसे पहलुओं को उजागर किया है। जिनके बारे में आम-तौर पर सेलेब्रिटी बात करने से बचते रहते हैं।

इन दिनों टीवी सीरीज वेस्टवर्ल्ड में अपनी भूमिका से हर तरफ तारीफें बटोर रहीं वुड ने इस नोट में बताया है कि उनका दो बार रेप किया गया और जब वो 22 साल की थीं तो उन्होंने खुदकुशी करने की भी कोशिश की थी।

29 साल की अभिनेत्री वुड ने कहा है कि उन्होंने अपनी कहानी सबकों बताने का फैसला किया है, क्योंकि अब वो और ज्यादा चुप नहीं रहना चाहतीं। उन्होने कहा कि लंबे वक्त के बाद वो सबको ये बताना चाहती हैं क्योंकि उनको इसमें अपनी कोई गलती नजर नहीं आती।

heroine

वुड ने लिखा है कि दो बार उनके साथ रेप किया गया। वो लिखती हैं कि पहली बार मेरा रेप एक जानकार ने किया और लंबे समय मैं नहीं समझ पाई कि मेरे साथ जो हुआ वो क्या था लेकिन मुझे एहसास हुआ कि वो रेप ही था।

अभिनेत्री ने कहा है कि दूसरी बार एक बार के मालिक ने मेरा बलात्कार किया। वो कहती हैं कि 'दूसरी बार मुझे लगता है कि मेरी भी कमजोरी रही, मुझे उससे ज्यादा लड़ना चाहिए था लेकिन मैं डर गई थी।'

'डरती थी, कहीं लोग ये ना कहें कि पब्लिसिटी चाहती है'

22 साल की उम्र में खुदकुशी की कोशिश की बात भी हीरोइन ने स्वीकार की। वुड ने कहा कि वो अपना गुजरा हुआ कल बताने में डर रहीं थीं।

वुड ने कहा कि लोग कहेंगे कि वो पब्लिसिटी पाने को ऐसा कर रही हैं, तो कभी उन्हें लगता था कि सब कह देंगे कि जो तुम्हारे साथ हुआ उसमें रेप जैसा कुछ नहीं है।

वुड ने कहा कि हम ऐसे दौर में नहीं जी रहे, जहां आप एक लंबे समय तक चुप रहे और अंदर ही अंदर घुटते रहें। उन्होंने कहा कि मैं कम से कम चुप नहीं रह सकती।

वुड ने कहा कि रेप जैसे मामलों का सामना कर चुके लोगों के लिए भी मैं चाहती हूं कि वो अपने ऊपर बेवजह का दबाव ना रखें और खुलकर जिएं। ये है अभिनेत्रा का पूरा नोट..

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Evan Rachel Wood Reveals She Was Raped Twice Considered Suicide
Please Wait while comments are loading...