• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अर्मेनिया-अजरबैजान के नए युद्धविराम का यूरोपीय संघ ने किया स्वागत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। यूरोपीय संघ ने संघर्ष-ग्रस्त नागोर्नो-काराबाख क्षेत्र में अर्मेनिया और अजरबैजान के बीच नए संघर्ष विराम के समझौते का स्वागत किया है। हालांकि यूरोपीय संघ ने हाल में हुए मानवीय संघर्ष की की कड़ी निंदा की है। रविवार को जारी एक बयान में विदेशी मामलों और सुरक्षा नीति के लिए यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि जोसेफ बोरेल ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रोन द्वारा मध्यस्थता प्रयासो के बाद दोनों देशों बीच संयुक्त घोषणा का स्वागत किया।

EU

 चीन ने अमेरिकी सोयाबीन की खरीद फिर से शुरू की, डोनाल्ड ट्रंप को मिडवेस्ट में होगा फायदा! चीन ने अमेरिकी सोयाबीन की खरीद फिर से शुरू की, डोनाल्ड ट्रंप को मिडवेस्ट में होगा फायदा!

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक यूरोपीय संघ ने बयान में कहा गया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उल्लंघन जारी है नागोर्नो-काराबाख में उसे आसपास लड़ाई जारी है और यूरोपीय संघ ऐसे सभी हमलों की कड़ी निंदा करता है। यूरोपीय संघ के अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अर्मेनिया और अजरबैजान के विदेश मंत्रियों से बात की है और उनसे कहा है कि संघर्ष विराम का पालन बिना शर्त और सख्ती से किया जाना चाहिए।

EU

गौरतलब है मॉस्को में रूस, अजरबैजान और आर्मेनिया के बीच दो घंटे से अधिक समय तक चली त्रिपक्षीय वार्ता के बाद, 11 अक्टूबर को इस क्षेत्र में पहला युद्धविराम लागू किया गया, लेकिन अजरबैजान और अर्मेनिया ने विवादित क्षेत्र में लड़ाई रोकने के लिए दूसरी बार सहमत होने के कुछ घंटों बाद ही रविवार को नए संघर्ष विराम के उल्लंघन का आरोप लगाया था।

स्वास्थकर्मियों की तरह किसानों ने महामारी से सुरक्षा में बड़ी भूमिका निभाई: गोपालकृष्ण गांधीस्वास्थकर्मियों की तरह किसानों ने महामारी से सुरक्षा में बड़ी भूमिका निभाई: गोपालकृष्ण गांधी

English summary
The European Union has welcomed the new ceasefire agreement between Armenia and Azerbaijan in the conflict-ridden Nagorno-Karabakh region. However, the European Union has strongly condemned the recent human conflict. In a statement issued on Sunday, the European Union's High Representative for Foreign Affairs and Security Policy Joseph Borel welcomed the joint declaration between the two countries following mediation efforts by French President Emmanuel Macron.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X