• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Europe: 1 करोड़ की आबादी वाले देश चेक रिपब्लिक में कोरोना के 223,065 मामले, PM ने जनता से कहा सॉरी

|

प्राग। यूरोप इस समय कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। इस क्षेत्र का एक और खूबसूरत देश चेक रिपब्लिक भी महामारी की दूसरी लहर से बचा नहीं रह सका है। अब चेक रिपब्लिक के प्रधानमंत्री आंद्रेज बाबिज ने अपने देशवासियों से माफी मांगी है। उन्‍होंने पिछले दिनों हुई एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में रिपोर्ट्स के आगे हाथ जोड़ लिए। बाबिज ने लाइव प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि उन्‍हें इस संकट को देखकर जनता के लिए बहुत बुरा महसूस हो रहा है। पांच बार हाथ जोड़कर उन्‍होंने जनता से उन्‍हें क्षमा कर देने को कहा।

czech-republic.jpg

यह भी पढ़ें- बेल्जियम के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बोले-देश में आ रही कोरोना की सुनामी

पीएम ने स्वीकारी लापरवाही की बात

बाबिज ने माना है कि उनकी सरकार ने महामारी का सामना करने में लापरवाही बरती और जो कदम उठाने चाहिए थे, वो नहीं उठाए गए। इसके साथ ही पीएम बाबिज ने जनता से अपील की कि वो लॉकडाउन के कड़े नियमों का हरहाल में पालन करे। बाबिज ने रिपोर्ट्स के सामने कहा, 'मैं नए प्रतिबंधों के लिए क्षमा चाहता हूं जो हमारे बिजनेस मालिकों, नागरिकों और कर्मियों की जिंदगी पर असर डालने वाले हें। मैं क्षमा चाहता हूं के हमने इसकी आशंका को मानने से इनकार कर दिया था क्‍योंकि मैं उस समय यह कल्‍पना नहीं कर सका कि ऐसा कुछ हो सकता है।' बाबिज का यह बयान ऐसे समय में आया जब यूरोप के कुछ देशों जिसमें जर्मनी और पोलैंड खासतौर पर शामिल हैं, वहां पर कोरोना के केसेज में लगातार इजाफा हो रहा है। आयरलैंड ने भी नए प्रतिबंध लागू कर दिए हैं।

एक करोड़ की आबादी वाला देश

10 मिलियन की आबादी वाले देश में हर एक लाख व्‍यक्ति पर कोरोना के केस सामने आए रहे हैं। बुधवार को यहां पर 15,000 नए मामले सामने आए और यह अब तक का सर्वोच्‍च आंकड़ा है। यहां पर कुल केस अब तक 223,065 पर पहुंच गए हैं। गुरुवार को चेक रिपब्लिक में नए प्रतिबंध लागू हुए हैं। इन प्रतिबंधों में लोगों को कहीं भी आने-जाने की पाबंदी हैं। साथ ही गैर-जरूरी सेवाओं और स्‍टोर्स को बंद कर दिया गया है। तीन नवंबर तक ये प्रतिबंध लागू रहेंगे। मास्‍क अनिवार्य कर दिए गए हैं। यूरोप के दूसरे देशों जैसे स्‍पेन और फ्रांस में कोरोना के केसेज की संख्या एक मिलियन तक पहुंच गई है। बुधवार को यहां पर रिकॉर्डतोड़ मरीज अस्‍पताल पहुंचे। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की तरफ से यूरोप की जनता को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। यूरोप अब अमेरिका, भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना के साथ आ गया है जहां पर कोरोना के मामले लाखों में हैं। फ्रांस के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की तरफ से बुधवार को बताया गया कि अब तक करीब 957,421 केसेज आ चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Europe: Czech PM says sorry as country suffers in second coronavirus wave.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X