India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ऑस्‍ट्रेलिया में भारी बारिश के बाद इमरजेंसी जैसे हालात, सिडनी का मुख्य बांध लबालब भरा, खतरे में हजारों जान

|
Google Oneindia News

सिडनी, 03 जुलाईः ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में मूसलाधार बारिश से हालात बेहद खराब हो गए हैं। लगातार बारिश के बीच सिडनी का मुख्य बांध रात भर हुई बारिश से पूरी तरह भर गया है। जिसके बाद न्यू साउथ वेल्स के हजारों लोगों को आसपास की जगह से दूर जाने की चेतावनी दी गई है क्‍योंकि भारी बारिश की वजह से उनकी जान को खतरा हो सकता है।

rain

रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूकैसल और बेटमेन्स बे के बीच तट पर रहने वाले एनएसडब्ल्यू निवासियों को चेतावनी दी गई है कि अगले 24 घंटों में मौसम की स्थिति खराब होने की संभावना है क्योंकि बाढ़ एक बार फिर पूर्वी तट पर आ गई है। न्यू साउथ वेल्स के मौसम विज्ञान ब्यूरो ने ट्वीट किया, "उत्तरी रिचमंड में प्रमुख हॉक्सबरी नदी की बाढ़ रविवार की रात को मार्च 2021, मार्च 2022 और अप्रैल 2022 में बाढ़ की घटनाओं के रिकॉर्ड तोड़ सकती है।" ट्वीट में कहा गया, "उत्तरी रिचमंड में बड़ी बाढ़ आ रही है और नदी का जलस्तर मार्च 2022 तक बढ़ सकता है।"

मौसम ब्यूरो ने संभावित रूप से भारी वर्षा की चेतावनी दी है, जिससे न्यू साउथ वेल्स राज्य में न्यूकैसल से बेटमैन की खाड़ी तक पूर्वी तट क्षेत्र में अचानक बाढ़ और भूस्खलन हो सकता है, साथ ही अगले दो दिनों में बारिश तेज होने की उम्मीद है। अधिकारियों की भविष्यवाणी से काफी पहले रविवार की सुबह शहर के वाररागाम्बा बांध से रिसाव शुरू हो गया। एक लाख की आबादी वाले उपनगर कैमडेन में स्थानीय दुकानें और एक पेट्रोल स्टेशन बाढ़ का पानी भर गया है। सिडनी के उत्तर और दक्षिण में मौसम के कारण अपनी लोगों को स्कूल की छुट्टियों की यात्रा योजनाओं को रद्द करने पर विचार करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में आपातकालीन सेवाओं ने 29 बचाव अभियान चलाये और 1400 से अधिक बार उन्हें बुलाया गया है।

<strong>रात को सपने में दिखा यह 'खास' नंबर और सुबह खरीद ली लॉटरी टिकट, रातोंरात बना करोड़पति</strong>रात को सपने में दिखा यह 'खास' नंबर और सुबह खरीद ली लॉटरी टिकट, रातोंरात बना करोड़पति

Comments
English summary
Emergency like situation after heavy rain in Sydney, Australia, forcing evacuations
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X