• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टेस्ला की ड्राइवरलेस कार का एक्सीडेंट, हादसे में 2 की गई जान, Elon Musk का एक भी ट्वीट नहीं

|

हॉस्टन, अप्रैल 19: एलन मस्क की कंपनी टेस्ला की ड्राइवरलेस कार का एक्सीडेंट हो गया है, जिसमें दो लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। एलन मस्क अपनी नई नई इजाद के लिए जाने जाते हैं और उनकी कार कंपनी टेस्ला इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए विख्यात है। इसके साथ ही एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ड्राइवरलेस कार भी बना रही है। यानि, टेस्ला की ये कार बिना किसी ड्राइवर के चलेंगी। लेकिन, कहते हैं ना टेक्नोलॉजी पर आप पूरी तरह से यकीन नहीं कर सकते हैं, टेस्ला की ड्राइवरलेस कार ने भी धोखा दिया है।

    टेस्ला की ड्राइवरलेस कार का एक्सीडेंट, हादसे में 2 की गई जान, Elon Musk का एक भी ट्वीट नहीं
    टेस्ला की गाड़ी हादसे का शिकार

    टेस्ला की गाड़ी हादसे का शिकार

    रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के हॉस्टन में टेस्ला की बिना ड्राइवर वाली कार का एक्सीडेंट हुआ है। टेस्ला की ये ड्राइवरलेस कार एक पेड़ से जा टकराई, जिसके बाद कार में आग लग गई। रिपोर्ट के मुताबिक हादसे के वक्त दो लोग कार में सवार थे, जिनकी जान चली गई। जांच अधिकारियों के मुताबिक हादसे के वक्त गाड़ी के ड्राइवर सीट पर कोई नहीं बैठा था जबकि ड्राइवर की बगल वाली सीट पर एक शख्स बैठा हुआ था जबकि पीछे वाली सीट पर भी एक शख्स बैठा हुआ था। हादसे में दोनों लोगों की जान चली गई है।

    तेज रफ्तार में थी कार

    तेज रफ्तार में थी कार

    हॉस्टन की स्थानीय मीडिया के मुताबिक हादसे के वक्त ड्राइवरलेस कार की रफ्तार काफी ज्यादा थी। रिपोर्ट के मुताबिक हादसे की शिकार गाड़ी 2019 मॉडल एस थी, जो शनिवार को हादसे का शिकार हुई है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक तेज रफ्तार टेस्ला की ड्राइवर लेस कार एक मोड़ पर अपना नियंत्रण खो बैठी और हादसे का शिकार हो गई। एक्सीडेंट के बाद कार में आग लग गई और कार में सवार दोनों लोग कार से बाहर नहीं निकल पाए। आग पर काबू पाने के बाद कार से दोनों का शव बरामद किया गया है।

    ड्राइवरलेस कार पर सवाल

    ड्राइवरलेस कार पर सवाल

    हॉस्टन हादसे के बाद टेस्ला की ड्राइवरलेस कार पर गंभीर सवाल उठने लगे हैं। ये कार सेमी-ऑटोमेटेड थी, जिसकी ड्राइविंग सिस्टम पर सवाल उठ रहे हैं। टेस्ला की इस ड्राइवरलेस गाड़ी का एक्सीडेंट उस वक्त हुआ है जब टेस्ला अपने ग्राहकों के लिए जल्द ही फुल सेल्फ ड्राइविंग सॉफ्टवेयर के साथ कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में टेस्ला की 27 गाड़ियों का एक्सीडेंट हुआ है जिसके बाद अमेरिका की ऑटो सेफ्टी एजेंसी ने टेस्ला की गाड़ियों की जांच शुरू कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक तीन एक्सीडेंट हाल-फिलहाल ही हुए हैं।

    टेस्ला के बयान का इंतजार

    टेस्ला के बयान का इंतजार

    टेस्ला की ड्राइलरलेस गाड़ी शनिवार को हादसे का शिकार बनी थी लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी टेस्ला की तरफ से एक भी बयान सामने नहीं आया है। वहीं, दिन में सैकड़ों ट्वीट करने वाले टेस्ला के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने भी इस हादसे पर ना ही एक भी ट्वीट किया है और ना ही अपनी संवेदना जताई है। आपको बता दें कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने इस साल जनवरी में कहा था कि 'बेहद आत्मविश्वास है कि इस साल के अंत तक विश्वसनीयता के साथ फुल ड्राइव करने में सक्षम होगी'।

    अन्नपूर्णा चोटी फतह करने निकले थे तीन रूसी पर्वतारोही, पहाड़ से अचानक हो गये गायबअन्नपूर्णा चोटी फतह करने निकले थे तीन रूसी पर्वतारोही, पहाड़ से अचानक हो गये गायब

    English summary
    Elon musk company tesla car got accident in which two people lost their lives.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X