• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एलन मस्क ने Twitter के सामने रखी ये मांग, 'जब तक पूरी ना होगी सौदा नहीं होगा'

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन, 17 मई। एलन मस्क के ट्विटर खरीदने की राह में एक नई मुश्किल आ खड़ी हुई है। ये मुश्किल किसी और ने नहीं बल्कि खुद एलन मस्क ने बनाई है। वजह है उनकी वो मांग जो उन्होंने कंपनी के सामने रखी है और यह भी कहा है कि वह इस डील को तब ही आगे ले जाएंगे जब कंपनी उनकी मांग पूरी करेगी। एलन मस्क ने कहा है कि वह कंपनी की डील तब तक आगे नहीं ले जाएंगे जब तक कंपनी ये साबित नहीं कर देती है कि उसके प्लेटफॉर्म पर 5 प्रतिशत से कम फर्जी अकाउंट हैं।

ट्विटर पर स्पैम अकाउंट को लेकर बिगड़ी बात

ट्विटर पर स्पैम अकाउंट को लेकर बिगड़ी बात

इस मामले की शुरुआत तब हुई जब एलन मस्क ने ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल के दावे को गलत बताते हुए कहा कि माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर कम से 20 प्रतिशत स्पैम अकाउंट है।

पिछले सप्ताह प्रकाशित एक रिपोर्ट में ट्विटर ने कहा था कि इस तिमाही में माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर 5 प्रतिशत स्पैम अकाउंट थे। टेस्ला सीईओ ने ट्विटर के दावे को बेकार बताते हुए डील को होल्ड पर रख दिया था। हालांकि मस्क ने बाद में स्पष्ट किया था कि वह अभी भी ट्विटर को खरीदने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ट्विटर को कम कीमत पर खरीदना चाह रहे मस्क

ट्विटर को कम कीमत पर खरीदना चाह रहे मस्क

दरअसल ये पूरी कवायद मस्क इसलिए कर रहे हैं ताकि ट्विटर की डील को अपने पहले के ऑफर से कम कीमत में कर सकें। अरबपति उद्यमी एलन मस्क ने पिछले महीने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की पेशकश की थी। हालांकि ट्विटर के बोर्ड ने मस्क को रोकने की पूरी कोशिश की थी लेकिन वह नाकाम रहा था। उस समय जानकारो ने ट्विटर के लिए इस कीमत को काफी ज्यादा बताया था।

सौदे को कम कीमत पर लाने में जुटे

सौदे को कम कीमत पर लाने में जुटे

वहीं टेस्ला सीईओ के ट्विटर को खरीदने की घोषणा और कंपनी में अपनी हिस्सेदारी का खुलासा करने के बाद से कंपनी ने सारा मुनाफा खो दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि एलन मस्क सौदे को कम कीमत पर लाने के लिए सारी जुगत भिड़ा रहे हैं। चूंकि ट्विटर को लेकर मस्क के सामने कोई चुनौती नहीं है ऐसे में अब उनका पूरा जोर डील की कीमत को कम करने पर लगा हुआ है।

हाल के बयानों में किया इशारा

हाल के बयानों में किया इशारा

ये संभावना इसलिए भी बन रही है क्योंकि हाल ही में मस्क ने कहा था कि कम कीमत पर सौदा 'सवाल से बाहर' नहीं है। इससे साफ पता चलता है कि टेस्ला सीईओ ट्विटर को कम से कम कीमत पर खरीदने की योजना पर काम कर रहे हैं।

मस्क ने इसे लेकर ही मियामी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए कहा था कि 'आप किसी चीज के लिए उतनी कीमत नहीं दे सकते जो किए गए दावे से ज्यादा खराब है।' जाहिर है मस्क कंपनी के स्पैम अकाउंट की बात कर रहे हैं और उनका दावा है कि कंपनी जो बता रही है इनकी संख्या उससे कहीं ज्यादा है ऐसे में डील की कीमत पर भी पुनर्विचार की जरूरत है।

एलन मस्क ने पराग अग्रवाल को भेजा 'पाइल ऑफ पू', ट्विटर डील पर संकट के बादलएलन मस्क ने पराग अग्रवाल को भेजा 'पाइल ऑफ पू', ट्विटर डील पर संकट के बादल

Comments
English summary
elon musk says not buying twitter until company clear about it's spam account
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X