• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एलन मस्क की मां ने बताया उनका वो दिलचस्प किस्सा, जब उन्हें दोबारा देना पड़ा था कंप्यूटर टेस्ट

|

न्यूयॉर्क। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क इस समय दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। उनको काफी तेज दिमाग शख्स माना जाता है। एलन की मां ने 32 साल पहला एक वाकया शेयर करते हुए बताया है कि वो बचपन से ही बहुत होशियार थे। यहां तक कि एक बार तो उनके नंबर देखकर इंस्टीट्यूट को यकीन नहीं हुआ था कि कोई इतना बढ़िया प्रदर्शन कर सकता है और दोबारा उनका टेस्ट लिया था।

 मां ने बताया 17 साल के एलन का कारनामा

मां ने बताया 17 साल के एलन का कारनामा

एलन मस्क की मां माए मस्क ने ट्विटर पर एलन का कंप्यूटर एपटीट्यूड टेस्ट का रिजल्ट शेयर किया है। ये 1989 का है, जब एलन 17 साल के थे। रिजल्ट को शेयर करते हुए माए मस्क ने लिखा- एलन जब तुम 17 साल के थे, तब का डायरेक्टर ऑफ इन्फॉर्मेशन से साइन किया हुआ लेटर मिला। जिसमें उन्होंने कहा था कि तुम्हारे शानदार ग्रेड देख कर वो इस पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में तुम्हारा दोबारा से टेस्ट लेना चाहते हैं। तुम्हारा दोबारा टेस्ट हुआ और फिर से वही रिजल्ट मिला। जाहिर है कि तुम शुरू से ही एक एक बेहद होनहार इंजीनियर हो।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं एलन

दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं एलन

हाल ही में हुरुन की 'Global Rich List 2021' जारी हुई है। इसमें टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। इस लिस्ट के हिसाब से उनकी संपत्ति 197 अरब डॉलर है।

एलन मस्क का सफर

एलन मस्क का सफर

एलन मस्क का जन्म 1971 में दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। एलन फिजिक्स और बिजनेस में बैचलर की डिग्री हासिल करके आगे की पढ़ाई के लिए स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी चले गए। शुरूआत में एलन ने ऑनलाइन पब्लिशिंग सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी जिप-2 शुरू की। इसके बाद उन्होंने 1999 में उस कंपनी को बेच दिया और 30 साल की उम्र में 300 मिलियन डॉलर के मालिक बन गए। इसके बाद उन्होंने 2002 में स्पेस एक्स कंपनी की नींव रखी और 2004 में टेस्ला के CEO बन गए।

एलन की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने कनाडा की लेखिका जस्टिन के साथ साल 2000 में शादी रचाई थी। 2008 में एलन और जस्टिन का तलाक हो गया था। इसके बाद उन्होंने ब्रिटिश एक्ट्रेस तालुला राइली के साथ साल 2010 में शादी रचाई लेकिन ये रिश्ता ज्यादा नहीं चला। एलन इस समय ग्रिम्स के साथ रिश्ते में हैं। एलन मस्क के पहली पत्नी जस्टिन से 6 बच्चे हैं। एलन और उनकी गर्लफ्रेंड ग्रिम्स का एक बेटा है।

कविता कौशिक ने शेयर किया गाली देने वाले यूजर का स्क्रीनशॉट, बोलीं- इन्हें सामने लाना जरूरी नहीं तो..

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
elon musk mother maye share a result when Elon was 17 and Had To Be Retested For Computer aptitude
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X