वकील का शर्मनाक बयान- 'रिप्‍ड जींस' पहनने वाली लड़कियों का रेप करना राष्ट्रीय फर्ज, छेड़ना देशभक्ति

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। मिस्र के एक प्रमुख दक्षिणपंथी नेता और वकील नबीह अल-वाहश के शर्मनाक बयान पर विवाद पैदा हो गया है। सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है और नबीह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की जा रही है। जानकारी के मुताबिक एक टीवी शो में नबीह ने कहा दिया कि रिप्‍ड जींस पहनने वाली लड़कियों का बलात्‍कार करना पुरुषों का राष्‍ट्रीय कर्तव्‍य है। नबीह ने यह बात उस वक्‍त कही जब एक टीवी कार्यक्रम में देह व्‍यापार और यौन दुराचार को बढ़ावा देने के खिलाफ बनाए जाने वाले कानून के मसौदे पर बहस हो रही थी। आइए आपको बिस्‍तार से बताते हैं क्‍या है पूरा मामला और नबीह ने क्‍या-क्‍या कहा अपने बयान में।

लड़कियों का शरीर दिखाना मर्दों को शोषण का न्‍योता देना

लड़कियों का शरीर दिखाना मर्दों को शोषण का न्‍योता देना

अल-असीमा चैनल के इनफ्राद टीवी शो पर चल रही बहस के दौरान नबीह ने कहा जो लड़कियां अपने शरीर का कोई भी हिस्सा दिखाती हैं वो मर्दों को अपना शोषण करने का न्योता देती हैं। नबीह के इस बयान पर टीवी चैनल पर बैठे पैनल के अन्‍य सदस्‍य गुस्‍से में आ गए और चैनल पर ही माफी मांगने की मांग करने लगे। विवाद देख शो को बीच में ही ऑफ एयर करना पड़ा।

ऐसी लड़कियों का शोषण करना देशभक्ति है और बलात्कार करना राष्ट्रीय कर्तव्य

ऐसी लड़कियों का शोषण करना देशभक्ति है और बलात्कार करना राष्ट्रीय कर्तव्य

अपने बयान में नबीह ने कहा कि "जब आप सड़क पर किसी लड़की को पीछे का आधा हिस्सा दिखाते हुए चलते देखते हैं तो आपको खुशी मिलती है?" नबीह ने आगे कहा, "मैं कहता हूं कि जब एक लड़की ऐसी हालत में घूमे तो उसका यौन शोषण करना देशभक्ति है और उसका बलात्कार करना राष्ट्रीय कर्तव्य है।"

बाद में दी सफाई और कहा ये

बाद में दी सफाई और कहा ये

सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया और विवाद को बढ़ता देख नबीह ने सफाई दी। अपनी सफाई में उसने कहा कि वो महिलाओं के ऐसे कपड़े पहनने के खिलाफ कड़ा कानून बनाने की मांग करते हैं। नबीह ने कहा, "महिलाओं को खुद अपना सम्मान करना चाहिए तभी दूसरे उनका सम्मान करेंगे। सीमा की रक्षा से ज्यादा जरूरी है नैतिकता की रक्षा करना।"

क्‍या होती रिप्‍ड जींस

क्‍या होती रिप्‍ड जींस

कहीं-कहीं से कटी, घिसी या फिर फटी हुई जींस को रिप्ड जींस कहते हैं। जब यह चलन में आया तो इसका खासा विरोध किया गया था। लोगों ने इसका मजाक भी बनाया। डेनिम ने सोसाइटी के सामने इसे एक नए फैशन के तौर पर रख दिया था। लेकिन इस तरह के फैशन को असली किक तब मिली जब हॉलिवुड ऐक्ट्रेसेज ने इसे अपनाया। इसके बाद लोग अपनी जींस को खुद ही फाड़ने या काटने लगे। हालांकि इसके बाद डेनिम ने इस तरह की रिप्ड जीन्स काफी तादाद में बनाना शुरू कर दिया।

कैसे की जाती है रिप्‍ड

कैसे की जाती है रिप्‍ड

डेनिम अपनी जींस को दो तरह से रिप करता है, एक लेजर तरीके से और दूसरा तरीका हाथों से रिप करने का है। आमतौर पर सस्ते ब्रांड के जींस को हाथों से ही रिप करवाते हैं। लेकिन बड़े ब्रांड इसे एक प्रोग्रामिंग सॉफ्टवेयर से लेजर की मदद से रिप करते हैं।

Read Also- इस मशहूर एक्‍ट्रेस ने किया खुलासा- पहले होटल में हुआ रेप फिर ऑफर की 6 करोड़ की डील

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
An Egyptian lawyer has come under attack after stating that women who wear ripped jeans should be raped.
Please Wait while comments are loading...