• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तीन दिन के दौरे पर केन्या पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर, रेशेल ओमामो से की मुलाकात

|
Google Oneindia News

नैरोबी, 12 जून: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर आज (शनिवार) तीन दिन के अपने दौरे पर केन्या पहुंचे हैं। कई अहम बैठकों में हिस्से लेने पहुंचे एस जयशंकर ने नैरोबी पहुंचने के बाद केन्या की विदेश मंत्री रेशेल ओमामो से मुलाकात की। केन्याई समकक्ष के साथ बैठक की तस्वीर ट्विटर पर शेयपर करते हुए जयशंकर ने लिखा है कि केन्या में आकर उनको काफी खुशी हुई। रेशेल ओमामो की ओर से जैसा स्वागत किया गया और आतिथ्य मिला उसके लिए उनका धन्यवाद।

तीन दिन के दौरे पर केन्या पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर, रेशेल ओमामो से की मुलाकात

जयशंकर ने कहा, यूएनएससी के दो सदस्यों के रूप में क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर एक विस्तृत बातचीत हमारे बीच हुई। ऐतिहासिक एकजुटता आज एक आधुनिक साझेदारी है। हम आपसी साझेदारी को आगे बढ़ाते रहेंगे।

जयशंकर आज यानी 12 जून से 14 जून तक केन्या के दौरे पर रहेंगे। वह केन्या की विदेश मंत्री के साथ भारत-केन्या संयुक्त आयोग की तीसरी बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं की समीक्षा की जाएगी।

इससे पहले विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, नैरोबी में जयशंकर भारत-केन्या संबंधों को विस्तार देने के लिए केन्या सरकार के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। यह साझेदारी, दोनों देशों के बीच संबंधों का एक महत्वपूर्ण पक्ष है और यह आगे और बढ़ेगा।

दिग्विजय सिंह के आर्किटल 370 पर बयान को लेकर भाजपा हमलावर, राहुल से मांगा जवाबदिग्विजय सिंह के आर्किटल 370 पर बयान को लेकर भाजपा हमलावर, राहुल से मांगा जवाब

हाल ही में कुवैत से लौटे हैं एस जयशंकर

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर हाल ही में अपने कुवैत के दौरे से लौटे हैं। जयशंकर कुवैत के मंत्री शेख अहमद नासिर अल-मोहम्मद अल-सबा के निमंत्रण पर 9-11 जून तक वहां थे। अब वो केन्या पहुंचे हैं। जहां कई अहम बैठकों में शामिल हो रहे हैं।

English summary
EAM Dr S Jaishankar meets Kenya Foreign Minister Raychelle Omamo in Nairobi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X